तीन युवकों ने बलात्कार कर आदिवासी युवती को बेचा 1 लाख रूपये में

तीन युवकों ने बलात्कार कर आदिवासी युवती को बेचा 1 लाख रूपये में

मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में आदिवासी युवती के साथ सामुहिक बलात्कार कर उसे दूसरे प्रदेश राजस्थान में बेच देने का मामला सामने आया। जी हाँ सिवनी जिले के बरघाट थाना अंतर्गत घीसी ग्राम की युवती जिला पुलिस अधीक्षक के पास अपने परिजनों के साथ शिकायत लेकर पहुंची और बताया कि कैसे उसे बहला फुसलाकर पहले तो घर से भगा लिया गया बाद में उसके साथ 3 लोगों ने बलात्कार किया फिर उसे राजस्थान के एक गांव में बेच दिया गया। 

जैसे तैसे उक्त जिस स्थान में बिकी वहां से भागकर अपने परिजनों के पास पहुंची और थाने पहुंंची किन्तु थाने में आरोपियों द्वारा फिर बहला फुसलाकर पीढ़ित युवती के साथ शादी कर ली किन्तु कुछ ही दिनों बाद उसे प्रताड़ित करने लगा जिसका दुखड़ा अपने परिजनों को युवती ने बताया जिसके बाद परिजनों ने जिला मुख्यालय में पहुंचकर इस घटना की शिकायत दर्ज कराई। 

सिवनी जिले के बरघाट थाना अंतर्गत घीसी ग्राम की एक युवती को मोनू हरिनखेड़े,योगेश राहंगडाले एवं सूरज गुंजाम नामक युवकों द्वारा मेले में जाने की बात कहकर 20 मई 2018 को समीपवर्ती जिला छिंदवाड़ा के चौरई में लेकर गए जहां युवकों ने शराबखोरी करते हुए पहले जान से मारने की धमकी देते हुए आदिवासी युवती के साथ बलात्कार किया बाद में सुरज कुजाम नामक युवक ने शादी करने की बात कहकर उसे राजस्थान के पुड़ावा लेकर चला गया जहां उसने उक्त युवती को 1 लाख रूपये में बेचकर वापस आ गया। जैसे जैसे युवती वहां से भागकर राजस्थान के पुड़ावा में ही रह रही युवक की बहन के घर पहुंची एवं उसे उसके घर वापस भेजने की बात करने लगी। 

हालांकि घर से युवती के लापता होने की सूचना पीढ़ित युवती के परिजनों ने बरघाट थाने में की जिसके बाद पुलिस ने युवक  से पूछताछ करना प्रारंभ कर दिया जिसके बाद युवक राजस्थान जाकर उक्त युवती को दिनांक 01 जून 2018 को उसके परिजनो के पास पहुंचा दिया एवं शादी लिया हूं की बात कहकर उसे पुन: अपने साथ रख लिया। 

राजस्थान के पुड़ावा से वापस लाने के बाद सुरज कुंजाम द्वारा पुलिस की कार्यवाही होता देख आदिवासी युवती से शादी कर लेने की बात कहकर निकटवर्ती ग्राम नांदी घोघराटोला में अपने साथ रख लिया। हम यहां एक बात और बता दें कि जिस सुरज कुंजाम नाम युवक ने पीढ़ित आदिवासी युवती से शादी कर अपने घर ले गया था वह युवक पहले से ही शादीशुदा है। और अब वह पीड़ित को दूसरी पत्नि बनाकर घर लेकर गया तो सुरज कुंजाम सहित उसकी पत्नि भी उक्त युवती को प्रताड़ित करने लगे। घर का काम तो पूरा करवाते ही थे साथ ही उसे दिन भर मजदूरी करने भी पहुंचाने लगे इतना ही नहीं उसके साथ पति पत्नि दोनों मारपीट कर वापस चले जाने की बात करने लगे। प्रताड़ना से तंग आकर जब युवती पुन: अपने परिजनों के साथ बरघाट थाने पहुंची तो थाने में रिपोर्ट दर्ज न करते हुए वहां से पुलिस द्वारा भगा दिया गया तब युवती सहित परिजन पुलिस अधीक्षक के सामने न्याय दिलाने की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पहुंचे। 
 


Share
Bulletin