Loading...
अभी-अभी:

दहेज के लिए पत्नी की हत्या, पति सहित अन्य आरोपी फरार

image

Oct 22, 2017

लखनऊ/यूपी : मैनपुरी के एलाऊ थाना क्षेत्र में भाई दूज के दिन शराबी और जुआरी पति ने अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। उसके बाद उसके शव पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। घटना को अंजाम देने के बाद सभी मौके से फरार हो गए।

कुछ ही देर में विवाहिता की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। मायके पक्ष ने ससुरालजनों पर जिंदा जला देने का आरोप लगाते हुए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है।

जनपद औरेया के विधूना थाना क्षेत्र के ग्राम कीरतपुर निवासी रामशंकर ने अपनी पुत्री कामिनी उर्फ किरन का विवाह 8 फरवरी 2014 में थाना एलाऊ क्षेत्र के ग्राम नगला धाऊ निवासी अनुज के साथ किया था। अनुज गलत संगत में शराब पीने और जुआ खेलने का आदी हो गया।

इसी लत के कारण वह ससुराल वालों से अतिरिक्त दहेज में मोटर साइकिल, सोने की जंजीर और एक लाख रुपये की मांग करने लगा था। मांग पूरी न होने पर दहेज लोभी अनुज ने कामिनी का उत्पीड़न करना शुरू कर दिया था। 

बताते है कि शादी के कुछ समय तो सब कुछ ठीक रहा, लेकिन कुछ समय पश्चात अनुज उसके साथ अतिरिक्त दहेज की मांग के चलते उसको मारने पीटने लगा। भाई-दूज के पवित्र दिन भी कामिनी के पति अनुज ने उससे दहेज की मांग करने की बात कही।

जिसका कामिनी ने विरोध किया, तो उसके पति ने उसकी पहले तो गला दबाकर हत्या कर दी। उसके बाद उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। जिससे देखते ही देखते ही कामिनी जिंदा जल गई। ग्रामीणों ने कामिनी के जल जाने की जानकारी उसके मायके वालों को दी।

पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद मृतका के भाई नीलेश सागर ने बताया कि उसकी बहन को दहेज लोभियों ने अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न कर पाने के चलते उसकी हत्या कर, उसको जला दिया और मौके से फरार हो गए।

उसने बताया कि उसकी बहन के पति अनुज, देवर विनय, सचिन, ससुर अलकेश, सास रामलली ने पहले उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी, बाद में आत्महत्या का रूप देने के उद्देश्य से शव को जलाने का प्रयास किया है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना के बाद से हत्या के आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि एक महिला की जलने से मौत हुई है, जिसमें उसके शव का पंचनामा भरकर उसको पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पिता की तरफ से दहेज के लिए हत्या किए जाने की शिकायत मिली है।

जिस पर पति समेत कुल 5 लोगों के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया गया है, जांच की जा रही, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जैसा निकल कर सामने आएगा, उसके आधार पर आगे की कार्यवाई की जाएगी।