Loading...
अभी-अभी:

दिवाली से पहले तेल की कीमतों में आ सकती है गिरावट

image

Sep 19, 2017

नई दिल्ली : पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि अगले महीने आने वाले दिवाली त्यौहार से पहले तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिल सकती है। प्रधान का यह बयान ऐसे मौके पर आया है जब तेल की कीमतों में रोजाना संशोधन के बाद हाल ही में आए तेज उछाल का विपक्षी पार्टियों ने तीखा विरोध किया था।

प्रधान सोमवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात कर रहे थे। तेल कंपनियों की तरफ से अधिक मुनाफा कमाए जाने पर पूछे गए सवाल पर प्रधान ने स्पष्ट किया कि तेल कंपनियां सरकारी हैं। इसमें सब कुछ पारदर्शी है। जो भी वह मुनाफा कमाती हैं, सरकार की तरफ से जन कल्याण पर खर्च किया जाता है। पेट्रोलियम उत्पाद को जीएसटी के तहत लाए जाने के सवाल पर कहा कि मेरा मानना है कि पेट्रोल-डीजल पर जीएसटी लागू होना उपभोक्ता के पक्ष में रहेगा। उम्मीद है कि सारे प्रदेश व जीएसटी कौंसिल सहमति से पेट्रोलियम पदार्थ को अपने अधीन ले लेंगे।

प्रधान में अपने बयान में कहा, “दिवाली त्यौहार से पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट देखने को मिल सकती है।” प्रधान को हाल ही में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है साथ ही उन्हें कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। उन्होंने कहा कि रिफाइनरी तेल की कीमतों में बढ़ोतरी इसलिए हुई है क्योंकि बाढ़ के कारण अमेरिका में तेल का उत्पादन 13 फीसद कम हुआ है। वहीं तेल कंपनियों के मार्जिन के बारे में पूछा जाने पर, उन्होंने कहा कि वे सरकार की ओर से संचालित किए जा रहे हैं।