Loading...
अभी-अभी:

नवरात्रि से शुरू होगा जियो फोन की डिलीवरी, देखें अपने जियोफोन का स्टेटस

image

Sep 3, 2017

रिलायंस जियो का 'मुफ्त' 4जी फीचर फोन पाने की आस लगाए लोगों के लिए खुशखबर है। कहा जा रहा है कि इसी माह नवरात्रि से इस फोन की डिलीवरी शुरू हो जाएगी। रिलायंस के मुताबिक, अब तक 60 लाख फोन की बुकिंग हो चुकी है। 24 अगस्त से बुकिंग शुरू हुई थी और भारी ट्रैफिक होने के कारण 26 अगस्त को इसकी प्री-बुकिंग रोक दी गई थी। अब खबर है कि 3-4 दिन में बुकिंग फिर शुरू हो सकेगी। बुकिंग से समय 500 रुपए लिए जा रहे हैं और डिलीवरी के समय 1000 रुपए और चुकाने होंगे। ये 1500 रुपए रिफंडेबल हैं।

ऑनलाइन बुकिंग का तरीका

ऑनलाइन बुक कराने के लिए कंपनी की वेबसाइट https://www.jio.com/en-in/jp-keep-me-posted पर जाना होगा। यहां रजिस्ट्रेशन कराने के बाद कंपनी जियो फोन को लेकर आगे के डेवलपमेंट के बारे में आपको सूचित करती रहेगी। आगे की जानकारी एसएमएस के जरिए दी जाएगी।

इन बातों रखें ध्यान

-जियो फोन लेने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य होगा। कंपनी से सूचना मिलने के बाद नजदीकी जियो सेंटर पर जाकर आधार कार्ड की कॉपी सब्मिट करना होगी।

- एक आधार पर एक ही फोन मिलेगा। कहा जा रहा है कि फोन की पहले खेप 1 से 4 सितंबर के बीच जारी की जाएगी।

देखें अपना जियोफोन स्टेटस

अगर आपने जियो फोन बुक कर दिया है तो आप एक नंबर डायल करके या माय जियो एेप्प के जरिये भी फोन का स्टेटस पता कर सकते हैं। अपने ही नहीं बल्कि आप अपने दोस्त या रिश्तेदारों के फोन का स्टेटस भी पता लगा सकते हैं। स्टेटस पता लगाने के लिए आपको उस फोन नंबर की जरुरत पड़ेगी जिससे फोन बुक कराया गया है।

डिलीवरी स्टेस जानने की तरीका -

- सबसे पहले अपने फोन से ये नंबर 18008908900 डायल करें।

- इसके बाद आपको भाषा चुनने का विकल्प मिलेगा। फिलहाल ये सेवा हिंदी, इंग्लिश और पंजाबी में उपलब्ध है।

- भाषा का चयन करने के बाद आपसे मोबाइल नंबर पूछा जाएगा। बुकिंग के दौरान इस्तेमाल किया गया मोबाइल नंबर डालें।

- कन्फर्म करने के लिए 1 दबाएं।

- अब आपको आपके फोन का स्टॉक्स पता चल जाएगा।

माय जियो ऐप से ऐसे जानें स्टेटस -

- स्टेटस पता करने का दूसरा तरीका माय जियो ऐप है।

- MY जियो एेप्प के Manage Voucher section में जाकर फोन का स्टॉक्स पता कर सकते हैं।

क्या खास है फोन में

इस फोन की मदद से यूजर 153 रुपए महीना के खर्च पर अनलिमिटेड वॉइस कॉल, फ्री डाटा और एसएमएस का लाभ उठा पाएंगे। साथ ही यह फोन यूजर को 28 दिन के लिए जियो ऐप्स पर फ्री एक्सेस देगा।