भारतीय बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत :टेस्ट मैच

भारतीय बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत :टेस्ट मैच

शनिवार से सेंचुरियन में शुरू होगा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच। भारत का उद्देश्य इस मैच में जीत हासिल करना है और तीनों मैचों की सीरीज में बराबरी हासिल करना होना है। हालांकि केपटाउन में पहला टेस्ट मैच हार चुकी विश्व की नंबर वन भारतीय टीम के लिए दूसरे टेस्ट में वापसी करना बहुत मुश्किल होगा। कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में रहका इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों को यहां पर अपना अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

बात अगर यहां के इतिहास की करे , तो इस मैदान पर लगभग पांच सालों से मेजबानी टीम ने विरोधी टीम को बुरी तरीके से मात दी है। इसे देखते हुए तो भारत की राह आसान नजर नहीं आ रही है।

इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका ने अपने पिछले तीन टेस्टों में वेस्टइंडीज को पारी और 220 रन से, इंग्लैंड को 280 रन से और न्यूजीलैंड को 204 रन से हराया। दक्षिण अफ्रीका के इस रिकॉर्ड को देखते हुए भारतीयों को अपना 200 प्रतिशत प्रदर्शन करना होगा तभी जाकर वे सीरीज में बराबरी की उम्मीद कर पाएंगे।

भारत ने इस मैदान पर मात्र एक टेस्ट खेला है जो 16 से 20 दिसंबर 2010 तक खेला गया था जिसमें भारत को पारी और 25 रन से हार का मूंह देखना पडा । पहला टेस्ट हार जाने के बाद दूसरे टेस्ट में वापसी करना भारतीय खिलाडिय़ों के लिए बडी चुनौति साबित हो रही है। दिसंबर 2010 के टेस्ट में मोर्न मोर्कल ने दोनों पारियों में सात विकेट और डेल स्टेन ने सात विकेट लिए थे।


Share
Bulletin