Loading...
अभी-अभी:

विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होते ही पीएम मोदी ने पीटी उषा को फोन पर क्या कहा ?

image

Aug 7, 2024

पेरिस ओलंपिक में कुश्ती के फाइनल में खेलने के लिए अयोग्य घोषित किए जाने पर प्रधानमंत्री मोदी खुद एक्शन मोड में आ गए. सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन की अध्यक्ष पी.टी. उषा से फोन पर बात करी है और यह पूछा है की क्या अब भी फाइनल खेलने का कोई मौका विनेश के पास है या नहीं. क्या अब भी कोई ऐसा रास्ता है जिससे विनेश फाइनल खेल सके ? प्रधानमंत्री ने पीटी उषा से कहा की वो इस बात का पूरा विरोध भी करे की कैसे आखिरी वक्त पर विनेश को यूं मैच से हटा दिया गया. इसके साथ ही उन्होने हरसंभव मदद करने की भी बात कही है.   

पीएम मोदी ने ट्वीट कर क्या कहा?

विनेश फोगाट को ओलंपिक से अयोग्य करार दिए जाने का मामला सामने आने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट में लिखा, 'विनेश, आप चैंपियनों की चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं. ये सदमा दर्दनाक है. काश मैं अपनी भावनाओं को शब्दों में व्यक्त कर पाता. हमें उम्मीद है कि आप मजबूत होकर वापस आएंगी.' हम सब आपके साथ हैं.

सेमीफाइनल में शानदार जीत हुई

मंगलवार (07 अगस्त) को खेले गए मैच में विनेश फोगाट पहले राउंड तक 1-0 से आगे थीं. फिर आखिरी तीन मिनट में क्यूबाई पहलवान पर डबल लेग अटैक किया और 4 अंक हासिल किए. उन्होंने इस बढ़त को अंत तक कायम रखा और फाइनल में जगह बनाई. इन ओलिंपिक में विनेश का सफर शानदार रहा है. सेमीफाइनल से पहले विनेश ने क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की लिवाच उकसाना को 7-5 से हराया था.

Report By:
Devashish Upadhyay.