भारत, इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मुकाबला खेलेगा : सौरव गांगुली

भारत, इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मुकाबला खेलेगा : सौरव गांगुली

टीम इंडिया ने विराट कोहली के नेतृत्व में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। इस टेस्ट में भारत ने आसानी से बांग्लादेश को शिकस्त दी थी। वहीं रविवार को BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि टीम इंडिया अपना दूसरा डे-नाइट टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। बता दें, इस वर्ष अक्टूबर महीने में टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी।
 
इस दौरे पर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की एक श्रृंखला खेलेगी। वहीं एडीलेड में होने वाला टेस्ट मुकाबला डे-नाइट टेस्ट मुकाबला होगा। रविवार को सौरव गांगुली ने जानकारी देते हुए कहा कि,'हां ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के दौरान भारत डे-नाइट टेस्ट खेलेगा। जल्द ही इसका औपचारिक ऐलान किया जाएगा। इतना ही नहीं टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ भी एक डे-नाइट टेस्ट मुकाबला खेलेगी।

सौरव गांगुली ने कहा कि भारत इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला में भी एक डे-नाइट टेस्ट मुकाबला खेलेगा। बता दें कि, इंग्लैंड की टीम इस वर्ष के अंत में भारत दौरे पर आएगी जहां वो इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस श्रृंखला का दूसरा मैच डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। गांगुली ने दिल्ली में प्रेस वालों से कहा कि, 'मैं आश्वस्त हूं कि डे-नाइट टेस्ट मैच में आगे बढ़ने का रास्ता है। हमने ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ एक बड़ा परिवर्तन देखा और मुझे पता है कि सभी देश इस विचार को प्रोत्साहित करना चाहते हैं।


Share
Bulletin