ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में बांग्लादेश ने भारत को हराया

ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में बांग्लादेश ने भारत को हराया

बांग्लादेश ने सेनवेस पार्क मैदान पर खेले गए ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार तीन विकेट से हराकर पहली बार चैम्पियन बनने का गौरव प्राप्त किया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए चार बार की चैंपियन भारत को 47.2 ओवर में 177 रन पर समेट दिया और फिर 23 गेंद बाकि रहते डकवर्थ लुइस नियम के तहत सात विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया।

बांग्लादेश फिर मुकाबले में वापस आई
भारत से मिले 178 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को प्रवेज हुसैन इमोन (47) और तांजीद हसन (17) ने पहले विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप करके मजबूत शुरुआत दी। इसके बाद बांग्लादेश ने अगले 52 रन के भीतर अपने छह विकेट खो दिए।  102 रन तक अपने छह विकेट खोने के बाद बांग्लादेश की सारी उम्मीदें अब इमोन और कप्तान अकबर अली (नाबाद 43) पर थी। इमोन और अली के बीच सातवें विकेट के लिए 41 रनों की पार्टनरशिप से फिर से बांग्लादेश फिर मुकाबले में वापस आई। 

बांग्लादेश को 30 गेंदों पर सात रन का संशोधित टारगेट मिला
लेकिन तभी यशस्वी जायसवाल ने इमोन को चलता कर भारत को मैच में वापस ला दिया। इसके बाद बारिश आ गई और खेल को कुछ वक़्त के लिए रोक देना पड़ा। जब मैच दोबारा शुरू हुआ तो बांग्लादेश को 30 गेंदों पर सात रन का संशोधित टारगेट मिला और जिसे उसने 23 गेंद शेष रहते प्राप्त कर लिया। इससे पहले भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज़ 121 गेंदों पर 88 रन की शानदार पारी खेली। इसके अलावा तिलक वर्मा ने 38 और ध्रुव जुरेल ने 22 रन की उपयोगी पारी खेली। जिसके चलते भारत 177 तक पहुँच सका।


Share
Bulletin