अपने गोल्ड मेडल को कोरोना वॉरियर्स को समर्पित करेंगी हिमा दास

अपने गोल्ड मेडल को कोरोना वॉरियर्स को समर्पित करेंगी हिमा दास

जकार्ता में हुए एशिया खेलों-2018 में भारत की मिश्रित रिले टीम द्वारा चार गुणा 400 स्पर्धा में जीते गए रजत पदक को स्वर्ण में अपग्रेड कर दिया गया था। अब इस टीम की सदस्य हिमा दास ने इस गोल्ड मैडल को कोरोना वारियर्स, जिसमें, डॉक्टर, पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं, को समर्पित किया हैं।

हिमा दास ने किया ट्वीट
हिमा दास ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा है कि, मैं एशियाई खेलों में चार गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा के अपग्रेडेड गोल्ड मैडल को पुलिस, डॉक्टरों और अन्य सभी कोरोना वॉरियर्स को समर्पित करना चाहती हूं। जो नि:स्वार्थ भाव से इस कोरोना महामारी के मुश्किल दौर में हमारी सुरक्षा और स्वास्थय का ध्यान रख रहे हैं। सभी कोरोना वॉरियर्स के लिए सम्मान। बता दें कि इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 2018 में हुए एशियाई खेलों में भारत की मिश्रित रिले टीम द्वारा जीता गया सिल्वर मैडल, गोल्ड में तब्दील कर दिया गया था।

AFI ने दी जानकारी
भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (AFI) ने गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए इस संबंध में जानकारी दी थी। चार गुणा 400 मिश्रित रिले में मोहम्मद अनस, एमआर पूवाम्मा, हिमा दास, आरोकिया राजीव की भारतीय टीम दूसरे पायदान पर रही थी। बहरीन शीर्ष पर रहा था, किन्तु उस टीम के सदस्य केमी आडेकोया पर एथलेटिक्स इंटीग्रीटि यूनिट ने डोप टेस्ट में फेल हो जाने पर चार साल का निलंबन लगा दिया है जिसकी वजह से उनसे यह स्वर्ण पदक छिन गया और भारत का रजत पदक, स्वर्ण में तब्दील हो गया है।


Share
Bulletin