18 दिसंबर को जयपुर में होगी आईपीएल टूर्नामेंट की नीलामी, सिर्फ 70 खिलाड़ियों को मिली जगह

18 दिसंबर को जयपुर में होगी आईपीएल टूर्नामेंट की नीलामी, सिर्फ 70 खिलाड़ियों को मिली जगह

भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 2019 में होने वाले संस्करण से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी जानकारी के अनुसार बता दें कि बीसीसीआई ने सोमवार को यह घोषणा की है कि यह नीलामी एक दिन की होगी वहीं आईपीएल 2019 की नीलामी में इस बार सिर्फ 70 खिलाड़ियों को जगह दी गई है वहीं बता दें कि इनमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

13 खिलाड़ियों को किया गया बाहर

इसके साथ ही आठ टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपए की राशि है। बता दें कि इस बार आईपीएल की नीलामी की जगह भी बदली गई है बता दें कि पिछली बार नीलामी बेंगलुरू में हुई थी वहीं आईपीएल में पिछले महीने ट्रांसफर विंडो के तहत सभी टीमों ने अपने रिटेन किए हुए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की है इसके साथ ही ट्रांसफर विंडो के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स ने सबसे अधिक 13 खिलाड़ियों को बाहर किया है।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने रिलीज किए तीन खिलाड़ी

वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीन खिलाड़ियों को रिलीज किया है, जो अन्य सभी टीमों से कम है ओवरऑल सभी टीमों की बात करें तो कुल 71 खिलाड़ी रिलीज कर दिए गए हैं बता दें कि ये अब किसी टीम के सदस्य नहीं हैं और अगली नीलामी में शामिल हो सकते हैं। 2019 में आईपीएल का 12वां सीजन खेला जाएगा। गौरतलब है कि इस बार आईपीएल की इन टीमों ने कुछ बड़े नामों को रिलीज भी किया है।

किंग्स इलेवन पंजाब ने किया युवराज को रिलीज

बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह और दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर को रिलीज किया है इसके अलावा साल 2018 सत्र की नीलामी में जयदेव उनादकट के लिए 11 करोड़ 50 लाख रुपए की बोली लगाने के बाद राजस्थान रायल्स ने इस तेज गेंदबाजी को रिलीज कर दिया है।


Share
Bulletin