भारतीय क्रिकेट टीम को लगा तगड़ा झटका, बल्लेबाज़ शिखर धवन को आई चोट, टी20 सीरीज से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम को लगा तगड़ा झटका, बल्लेबाज़ शिखर धवन को आई चोट, टी20 सीरीज से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड दौरे से ऐन पहले तगड़ा झटका लगा है। सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाले पांच मुकाबलों की टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। टीम इंडिया इस श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गई है। धवन सोमवार को ऑकलैंड पहुंची टीम इंडिया के साथ नहीं थे। हालांकि, चयनकर्ताओं ने अभी तक उनकी जगह किसी और खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया है।

शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध रविवार को बेंगलुरु में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले के दौरान कंधे में चोट लग गई थी। वे इस वजह से बल्लेबाजी करने के लिए भी नहीं आए थे। शिखर धवन इस वक़्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दो मुकाबलों में 74 और 96 रन की पारियां खेली थीं। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ भी उन्होंने अर्धशतक जड़ा था।
 
शिखर धवन को ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर मेहमान टीम के कप्तान एरॉन फिंच के शॉट पर क्षेत्ररक्षण करते वक़्त में कंधे में चोट लग गई। उन​के सब्स्टीट्यूट के रूप में मैदान पर युजवेंद्र चहल ने फील्डिंग की थी। धवन को दूसरे एक दिवसीय के दौरान भी चोट लगी थी। वे दूसरे वनडे में भी फील्डिंग करने के लिए मैदान पर नहीं आए थे।


Share
Bulletin