सचिन तेंदुलकर को मिला लारेयस 20 स्पोर्टिंग मोमेंट 2000-2020 का पुरस्कार

सचिन तेंदुलकर को मिला लारेयस 20 स्पोर्टिंग मोमेंट 2000-2020 का पुरस्कार

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को लारेयस 20 स्पोर्टिंग मोमेंट 2000-2020 का पुरस्कार दिया गया है। बर्लिन में आयोजित किए गए लॉरेस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवार्ड कार्यक्रम में सचिन तेंदुलकर के नाम की घोषणा की है। बता दें कि सचिन तेंदुलकर का नाम बेस्ट स्पोर्टिंग मोमेंट केटेगरी में नामित किया गया था। जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंचने के बाद सचिन तेंदुलकर ने अपने इस्टाग्राम पर पोस्ट साझा करते हुए इसकी जानकारी दी थी।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर समेत 20 दावेदार 2000 से 2020 तक के सर्वश्रेष्ठ लारेस खेल लम्हे की रेस में शामिल थे। भारत की 2011 वर्ल्ड कप में जीत के संदर्भ में तेंदुलकर से संबंधित लम्हों को 'कैरीड आन द शोल्डर्स आफ ए नेशन' शीर्षक दिया गया है। तक़रीबन नौ वर्ष पूर्व तेंदुलकर अपने छठे वर्ल्ड कप में खेलते हुए विश्व खिताब जीतने वाली टीम के मेंबर थे।

टीम इंडिया के सदस्यों ने इसके बाद तेंदुलकर को कंधे में उठाकर मैदान का 'लैप आफ ऑनर' लगाया था और इस दौरान इस महान बल्लेबाज की आंखों से लगातार आंसू निकल रहे थे। भारत ने वर्ल्ड कप फाइनल में जीत तेंदुलकर के घरेलू मैदान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हासिल की थी। लॉरेस अकादमी के सदस्य आस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने तेंदुलकर के नामांकन को क्रिकेट के लिए बेहतरीन लम्हा करार दिया है।


Share
Bulletin