Loading...
अभी-अभी:

बीजेपी के इस दिग्गज नेता को 6 महीने से है कैंसर

image

Apr 3, 2024

लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को कैंसर है. इसकी जानकारी खुद सुशील कुमार मोदी ने दी. उन्होंने बताया कि वह पिछले 6 महीने से कैंसर से पीड़ित हैं।

लोकसभा के लिए काम करने से कर दिया इनकार

उन्होंने कहा कि वह बीजेपी के लिए लोकसभा चुनाव में कुछ नहीं कर सकेंगे. सुशील कुमार ने बताया कि उन्होंने अपनी स्थिति के बारे में पीएम मोदी को सारी जानकारी दे दी है. मैं बिहार और भाजपा का सदैव आभारी और समर्पित रहूंगा। गौरतलब है कि सुशील मोदी लंबे समय तक (2005-2013 और 2017-20) बिहार के उपमुख्यमंत्री रहे हैं. बिहार की राजनीति में उनकी एक अलग पहचान है. नीतीश के साथ उनकी जोड़ी बेहद खास मानी जा रही है. इस बीमारी के कारण वह कुछ समय के लिए राजनीति से दूर हो गये थे.

बीजेपी के लिए बड़ा झटका

उन्होंने इस बीमारी को काफी समय तक छिपाकर रखा. अब उन्होंने कहा है कि उन्हें कैंसर है. जाहिर है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार बीजेपी के लिए यह बड़ा झटका है. पार्टी में उनकी सक्रियता खास रही है. सुशील कुमार मोदी बिहार के डिप्टी सीएम रहने के अलावा राज्यसभा के सांसद भी रह चुके हैं. अपने तीन दशक के सार्वजनिक जीवन में वह राज्यसभा, लोकसभा, विधान परिषद और विधान सभा सहित सभी चार सदनों के सदस्य रहे हैं।

Report By:
ASHI SHARMA