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कीमत घटाकर बिक्री बढ़ाने की कोशिश में ग्लोबल फैशन और लाइफस्टाइल ब्रैंड्स

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Feb 14, 2017

ग्लोबल फैशन और लाइफस्टाइल ब्रैंड्स भारत में अपना मार्केट शेयर बढ़ाने के लिए दाम घटा रहे हैं। द बॉडी शॉप और गैप जैसे प्रमुख ब्रैंड्स खरीदारों के लिए अपने प्रॉडक्ट्स किफायती बनाने के मकसद से कीमतों में 20-40 पर्सेंट की कमी कर रहे हैं। H&M के भारत में प्रवेश करने पर जारा ने उससे मुकाबले के लिए कीमतों में 15 पर्सेंट तक की कमी की थी। पिछले सप्ताह ब्रिटेन के कॉस्मेटिक ब्रैंड द बॉडी शॉप ने भारत में अपनी सभी कैटिगरीज में प्राइसेज 20-30 पर्सेंट तक कम कर दिए थे। द बॉडी शॉप इंडिया की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर सृष्टि मल्होत्रा ने कहा, 'हमारे प्रॉडक्ट्स की कीमतें कम होने से कन्ज्यूमर्स के अच्छी क्वॉलिटी वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स अफोर्डेबल बन जाएंगे।'

अमेरिकी फैशन ब्रैंड गैप इंक की भारत में फ्रेंचाइजी अरविंद लाइफस्टाइल ब्रैंड्स लंबे समय से भारतीय मार्केट के लिए गैप के अधिकतर प्रॉडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग भारत में ही करने की डिमांड कर रही थी और अब गैप ने इसे मान लिया है। इससे गैप के प्रॉडक्ट्स 20-40 पर्सेंट सस्ते हो जाएंगे।गैप की योजना H&M और जारा जैसे तेजी से उभरते हुए फैशन ब्रैंड्स को टक्कर देने की है और इसी वजह से वह अपने प्रॉडक्ट्स के प्राइसेज कम करना चाहती है।