Loading...
अभी-अभी:

चेक बुक पर दस्तखत कराकर किसान से की लाखों की ठगी

image

Oct 18, 2017

कांकेर : जिला मुख्यालय से लगे ग्राम मनकेसरी में एक किसान से लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया हैं। किसान परमेन्द्र कावडे ने बताया कि इसकी जमीन राष्ट्रीय राज्य मार्ग में गई है, जिसका मुआवजा राशि 95 लाख रुपए मिला था।

जिसमें से किसान द्वारा 9 लाख रुपए का ट्रैक्टर खरीदा और अपने भाई को 35 लाख रुपए दिया हैं। इसके बाद राजेश सिन्हा नामक व्यक्ति ने बैंक में किसान का खाता खुलवाया और किसान के बैंक का पास बुक अपने पास रखा लिया था।

किसान से चेक बुक में दस्तखत कराकर 14 लाख रुपए निकाल लिए। जब किसान बैंक में किसी कार्य से पैसे निकालने गया, तब बैंक से पता चला कि 14 लाख रुपए उसके खाते से निकाला गया हैं। किसान ने चेक बुक को रखे राजेश सिन्हा के पास गया, तब उन्होंने पैसे निकालने की बात कही और बहुत जल्द लौटा देने की बात कही, लेकिन तीन महीनें बीत जाने के बाद भी नहीं दिया।

आज-कल कह कर पीड़ित किसान को घुमा रहा हैं। राजेश सिन्हा द्वारा पैसा नहीं लौटाए जाने से परेशान किसान ने कोतवाली थाने में इसकी शिकायत की है और 14 लाख रुपए दिलाये जाने की पुलिस से मांग की हैं। वहीं शिकायत के बाद कोतवाली पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई हैं।