Loading...
अभी-अभी:

तीन लोगों को एक ही जमीन बेचने वाला ठगी गिरफ्तार

image

Jul 15, 2017

धमतरी : जिले में एक ही जमीन को तीन लोगों में बेचने का मामला सामने आया हैं। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया हैं। मामला थाना सिटी कोतवाली हैं। आरोपी दयाशंकर तिवारी ने तीन लोगों से करीब 24 लाख रुपए की ठगी की हैं।

बताया जा रहा हैं कि रत्नाबांधा का रहने वाला दयाशंकर तिवारी ने सबसे पहले बिसेलाल सोनकर को अपनी जमीन बेचने की पेशकश की और उसके बाद आरोपी ने उसी जमीन को बेचने के नाम पर राकेश सोनकर से दस लाख रुपए ले लिया। इसके बाद आरोपी ने उसी जमीन को यशवंत सोनकर के पास करीब आठ लाख में बेच दिया और आरोपी ने इन लोगों को विश्वास दिलाने के लिए बकायदा नक्शे और खसरा का फर्जी कागज थमा दिया था। जिससे किसी को उस पर शक ना हो। लेकिन लम्बे समय के बाद भी जमीन की लिखा पढ़ी  नही होने के बाद पीड़ितो ने जमीन को लेकर जांच पडताल की। जिसमें ये बात सामने आई कि दयाशंकर के नाम से कोई भी जमीन नही हैं।

जिसके बाद पीड़ितो ने आरोपी से अपने पैसे की मांग की। जिसके बाद आरोपी ने पीड़ितो को चेक थमा दिया। लेकिन बैंक में जाने के बाद चेक बाउस हो गया। कई बार पैसे मांगने पर भी आरोपी ने पैसा वापस नही किया। जिसके बाद पीड़ितों ने इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद आरोपी दयाशंकर को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस की माने तो आरोपी जमीन बिक्री के नाम से कई लोगों के साथ ठगी कर चुका हैं।