Loading...
अभी-अभी:

प्रेमी ने परिवार के साथ मिल कर की प्रेमिका की हत्या

image

Nov 20, 2017

बलरामपुर : जिले के ग्राम लाउ में आठ दिन पहले 25 वर्षीय महिला की गुमशुदगी की पता साजी कर अंधे हत्या कांड का पुलिस ने खुलासा किया। पुलिस ने आरोपी प्रेमी सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस हत्या कांड में आरोपी की मां, बाप, भाई और बहन शामिल थी।  

25 वर्षीय मनियारो बाई की रामनारायण से पिछले 10 सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों लिव-इन-रिलेशन में रह रहे थे। बिना शादी के ही दोनों की दो संतान एक 6 वर्षीय बेटी और 4 वर्षीय बेटा भी है। बावजूद इसके आरोपी रामनारायण ने दूसरी शादी कर ली। जिसके बाद से मृतिका मनियारो अलग रहने लगी और कोर्ट में भरण-पोषण के लिये परिवाद दायर कर दिया।

घटना के दिन आरोपी रामनारायण अपनी प्रेमिका मनियारो को बहला फुसला कर अपने घर बुलवा लिया और केस वापस लेने का दबाव बनाने लगा। मृतका नहीं मानी, तो रामनारायण आग बबूला हो गया और गमछे से वहीं उसका गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया।

घटना को अंजाम देने के बाद रामनारायण अपने भाई को घटना की जानकारी दी। आरोपी का भाई, उसकी बहन, मां और बाप पांचों मिलकर मनियारो की लाश को बोरे में भर दिया। इसके बाद दोनों भाई मोटर साइकिल से अपने घर से दूर झींगों के सागौन जंगल में गए और लाश को दफना दिया।  

घटना के दिन से लापता मनियारो के गुमशुदगी की रिपोर्ट उनके माता-पिता ने राजपुर थाने में दर्ज कराई थी और संदेह जाहिर किया था। उनकी निशानदेही में संदेह के आधार पर जब रामनारायण से पुलिस ने पूछताछ की, तो उसने हत्या करना कबूल कर लिया, लेकिन पिछले दो दिनों से आरोपी पुलिस को गलत जानकारी दे कर भटका रहा था।

पहले शव को नाले में फेकने की बात कही थी, लेकिन शव बरामद नहीं होने के वजह से पुलिस कार्यवाई नहीं कर पा रही थी। जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने शव को दफनाना कबूल किया। पुलिस ने शव को बरामद कर सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।