छत्तीसगढ पर्यटन मंडल का दो दिवसीय सम्मेलन

छत्तीसगढ पर्यटन मंडल का दो दिवसीय सम्मेलन

छत्तीसगढ पर्यटन मंडल का दो दिवसीय अधिवेशन आयोजित किया गया है, जिसमें छत्तीसगढ में पर्यटन के विकास और इसकी संभावनाओं पर चर्चा की जाएगी, अगले दो दिन तक इस सम्मेलन का आयोजन धमतरी के गंगरेल बांध में किया जायेगा। इस सम्मेलन में इंडियन टुर एंड ट्रेवल एसोसिएशन के प्रतिनिधी शामिल हुए, इन प्रतिनिधियों ने छत्तीसगढ के पर्यटन और पर्यटन योजनाओं की तारिफ करते हुए कहा कि बीते दिनों में पर्यटन के क्षेत्र में छत्तीसगढ ने अच्छा विकास किया है।

छत्तीसगढ पर्यटन मंडल के उपाध्यक्ष केदार गुप्ता ने कहा कि छत्तीसगढ को यूरोप और अन्य देशों के मॉडल के आधार पर विकसित करने की कोशिश की जा रही है, इस सम्मेलन के जरिये छत्तीसगढ में पर्यटन में हुए विकास और बदलाव को सामने लाने की कोशिश की जा रही है, साथ ही आने वाले समय में इसे और बेहतर बनाने के लिये चर्चा की जायेगी। छत्तीसगढ में घरेलु विमान सेवाएं जल्द शुरु की जाएंगी, वहीं अंबिकापुर तक जाने वाली ट्रेनों में स्पेशल कोच लगाने की प्लानिंग भी चल रही हैै।

पर्यटन मंडल प्रबंध निदेशक एमडी नंदी ने कहा कि छत्तीसगढ पर्यटन को आगे बढाने और इसकी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिये लगातार प्रचार-प्रसार कर रहा है, और ये सम्मेलन भी इसी कड़ी में एक पहल है।


Share
Bulletin