Loading...
अभी-अभी:

इस एयरपोर्ट पर बना डिजिटल पार्किंग, मिलेगा विवादों से छुटकारा

image

Oct 17, 2017

इंदौर : देवी अहिल्या एयरपोर्ट प्रबंधक ने  पार्किंग के विवाद से निपटने के लिए एक अलग तरह की  योजना बनाई है। इस  योजना के तहत इंदौर एयरपोर्ट पर डिजिटल  पार्किंग की व्यवस्था की हैं। इस योजना के तहत इंदौर एयरपोर्ट प्रबंधक ने पूरे पार्किंग  एरिया में स्मार्ट कार्ड की व्यवस्था की हैं।

इस व्यवस्था के लागू होने के बाद एयरपोर्ट पर होने वाले विवाद से छुटकार मिल जाएगा, साथ ही ये व्यवस्था एयरपोर्ट प्रबंधक ने इस तरह से बनाई है कि जो भी गाड़ी पार्किंग में आएगी, उसी समय बेरियर से ही उसको स्मार्ट कार्ड मिल जाएगा।

इस स्मार्ट कार्ड में गाड़ी की एंट्री से लेकर टाइमिंग का भी जिक्र रहेगा। साथ ही यदि गाड़ी एयरपोर्ट पार्किंग के नियमों के अनुसार एक मिनट भी ऊपर  गाड़ी यदि एयरपोर्ट कैम्पस में रही, तो उसको पार्किंग शुल्क एक्स्ट्रा देना होगा।

इस तरह के पार्किंग व्यवस्था के सामने आने के बाद इंदौर का एयरपोर्ट प्रदेश का पहला ऐसा पार्किंग बन गया है, जहां इस तरह की व्यवस्था लागू की गई है। वहीं आने वाले दिनों में इंदौर एयरपोर्ट पर और भी  कई योजना जल्द ही लागू होने वाली हैं। इस तरह की योजना लागू होने के बाद एयरपोर्ट पर  विवाद काफी कम होने की उम्मीद है।