Loading...
अभी-अभी:

ट्रेन के सामने कूदकर पुलिस कर्मी ने की आत्महत्या, अधिकारियों से था परेशान

image

Oct 18, 2017

सागर : तनाव के चलते अब पुलिस कर्मी भी आत्महत्या करने लगे हैं। लगातार ड्यूटी और अधिकारियों के प्रेशर से परेशान एक आरक्षक ने मौत को गले लगा लिया। ताजा मामला जीआरपी थाना सागर से सामने आया।

जहां लाइन में रहने वाले आरक्षक ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक के परिजनों ने वरिष्ठ अधिकारियों के प्रेशर होने के आरोप लगाए, तो वहीं अधिकारी अभी मीडिया में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

दरअसल उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद जिले के रहने वाले 31 वर्षीय अमित द्विवेदी बीना सिविल कोर्ट में मुहर्र के पद पर पदस्थ थे और सागर पुलिस लाइन में रहकर अपनी ड्यूटी कर रहे थे। वह काफी दिनों से परेशान थे, मानसिक परेशानी के चलते उन्होंने आत्मघाती कदम उठाते हुए मकरोनिया स्टेशन के पास ट्रेन के सामने कूदकर मौत को गले लगा लिया।

मृतक से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ हैं। जिसे पुलिस ने अभी तक गुप्त रखा हैं। वहीं मृतक के जीजा सुबोध मिश्रा जो खुद उत्तरप्रदेश में पुलिस आरक्षक के पद पर है, उनकी माने तो वरिष्ठ अधिकारियों के प्रेशर और लाइन में काफी दिनों से रखने के चलते अमित काफी दिनों से परेशान चल रहा था।

जिसकी वजह से उसने आत्महत्या की हैं, साथ पुलिस को मिले सुसाइड नोट को भी नहीं दिखाया गया, जो कही न कही पुलिस की भूमिका पर सवालिया निशान खड़े कर रहा हैं। शव का पीएम कर परिजनों को सौप दिया गया हैं। बहरहाल आत्महत्या की वजह तो जांच के बाद ही सामने आएगी।