Loading...
अभी-अभी:

नपं के सीएमओ ने की अनूठी पहल, इस जिले को मिलेगी अलग पहचान

image

Sep 28, 2017

मंदसौर : शहर को एक अलग रूप देने के लिए मंदसौर नपा की सीएमओ सविता प्रधान ने एक अनूठी पहल  की हैं। जिसके साथ शहर को अलग-अलग तरह के रंगों से बनी चित्रकला से सराबोर करके शहर को एक अलग पहचान देने की ठानी हैं। जिसका जिम्मा उन्होंने सतरंगी भारत की टीम को दिया हैं। इस काम के लिए कोई शासकीय राशि का इस्तेमाल नहीं किया गया हैं।

बल्कि नपा के ही कर्मचारियों ने मिल कर कोष एकत्रित किया हैं। सतरंगी भारत की टीम इससे पहले नीमच में यह कार्य पूर्ण कर चुकी हैं और अब मंदसौर में इनका काम शुरू भी हो चुका हैं। यह टीम मंदसौर नगर के सार्वजनिक जगहों की दीवारों पर वालपेन्टिंग कर अपनी कला से सभी को आकर्षित कर रही हैं।

सतरंगी भारत की टीम द्वारा सबसे पहले वालपेन्टिंग का काम मन्दसौर नगर पालिका की दीवारों से शुरू हुआ हैं, जिसके बाद यह मन्दसौर के रेलवे स्टेशन, बसस्टैंड सहित कई जगहों पर होगा। सतरंगी भारत की टीम में चित्रकला करने वाले कारीगर देश भर के कई प्रदेशों से हैं।

उनका कहना हैं कि त्यौहार हो जाने के बाद वे लोग इस काम में और भी तेजी लाएंगे। सतरंगी की टीम शहर की दीवारों पर प्रदेश के पर्यटक स्थल, सरकार की योजनाओं सहित मंदसौर क्षेत्र से जुड़े धार्मिक स्थलों और पर्यटन की जगहों की पेंटिंग करेगी। वहीं सीएमओ सविता प्रधान ने भी मन्दसौर नगरवासियों से इस पहल में जुड़ने की अपील की हैं।