नर्सिंग स्टाफ ने लिया एक दिन का सामूहिक अवकाश

नर्सिंग स्टाफ ने लिया एक दिन का सामूहिक अवकाश

इंदौर। नर्सेस एसोसिएशन मध्य प्रदेश के बैनर तले इंदौर के एम वाय अस्पताल में अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर अस्पताल की नर्सिंग सटाफ ने एक दिन का समूहिक अवकाश लेते हुए मेल फीमेल नर्सों ने अस्पताल के मुख्य द्वार पर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

दरअसल नर्सेस का कहना है कि इंदौर के सरकारी अस्पताल जबलपुर, भोपाल और ग्वालियर की बनिज्बत हमसे भेदभाव पूर्ण रवैया अपना रहा है। और हमारी मांगे जो पिछले लंबे समय से लंबित है, उस पर ध्यान ना देते हुए हमारा शोषण कर रहे हैं।

नर्सिंग स्टाफ ने अपनी सात सूत्रीय मांगों में सर्वप्रथम सातवे वेतनमान का लाभ शीघ्र दिया जाए साथ ही नरसिंह स्टॉप जिनसे 30 साल से अधिक वर्ष की अवधि हो चुकी है उन्हें शासन के नियम अनुसार समय मांग वेतनमान का लाभ दिया जाए।

लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण एवं मेडिकल कॉलेजों की भाति समान वेतन मान की मांग भी एसोसिएशन की है। जो नर्सिंग स्टॉप 2 साल तक की सेवा दे चुका है उसको स्थाई किया जाए कुल मिलाकर 7 सूत्री मांगों को लेकर अस्पताल के मुख्य द्वार पर नरसिंह स्टाफ ने मुख्य द्वार प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया।

नरसिंह स्टाफ को मुख्य द्वार से उठाने को लेकर अधीक्षक में नया पेतरा अपनाते हुए सफाई के नाम पर मुख्य द्वार पर पानी बहाया और नरसिंह का धरना समाप्त हो गया।


Share
Bulletin