Loading...
अभी-अभी:

पुलिस ने किया चोर गेंग का पर्दाफाश, नाबालिग सहित दो गिरफ्तार

image

Feb 14, 2018

रतलाम। हाल ही में औद्योगिक थाना पुलिस ने चोर गैंग का पर्दाफाश कर दिया है। बरबड़ स्थित मैरिज गार्डन में एक सप्ताह पूर्व शादी समारोह से दुल्हन आभूषणों और नगदी से भरा बैग चोरी करने के मामले में सांसी गैंग के एक नाबालिग सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

वारदात में शामिल किशोरी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। जिसकी तलाश में पुलिस जुटी है। सांसी गैंग पूरे प्रदेश नहीं वरन राजस्थान, गुजरात और उत्तरप्रदेश में भी इसी प्रकार से वारदात को अंजाम देती है। गैंग के मुख्य सरगना देवास के मक्सी में दोंता गांव निवासी बिरजू सांसी को कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों से नगदी रुपये सहित 6 लाख का आभूषण बरामद किए हैं।

वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने बताया कि समारोह स्थल से सीसीटीवी फुटेज में मिले संदिग्धों को फोटों के आधार पर उनकी तलाश शुरू की गई थी। पुलिस टीम को वारदात में राजगढ के सांसी समुदाय के लोगों की भूमिका की जानकारी मिली। पुलिस ने गिरोह के सदस्य जिला देवास के मक्सी थाना में दोन्ता गांव निवासी बिरजू (३८) पिता सुखराम सांसी और एक नाबालिक बालक को गिरफ्तार किया। उनसे पुलिस ने चोरी गये सोने के जेवरात जिसमें सोने के बाजूबंद, छह सोने की चूडी, दो जोड झुमकी, एक सोने की अंगूठी, एक सोने का मंगलसूत्र, सोने का हार, सोने का पेंडल, सोने की रकडी व नथ आदि करीब 138 ग्राम सोने के जेवरात था चांदी के पायजेब बिछिया वजन करीब 100 ग्राम तथा नगदी 90,000 रुपए बरामद की है। फुटैज में आई संदिग्ध किशोरी की अब पुलिस को तलाश है।

 
6 फरवरी को बरबड़ स्थित अतिथि मैरिज गार्डन में सरवन निवासी सोहनसिंह पंवार की बेटी सोनाली पंवार की शादी का समारोह चल रहा था। इस दौरान पत्नी सुनीता बेटी दुल्हन सोनाली पंवार के गहने और मामेरा तथा लोगों से मिले गिफ्ट से भरा बैग लेकर सामने बैठी थी। इसी दौरान एक लड़की ने कहा कि बुआजी आपको स्टेज पर बुला रहे है। उन्होंने बैग कुर्सी पर रखा और स्टेज पर गई। कुछ देर में लौटी तो बैग वहां से गायब था। रात करीब 9.30 बजे अज्ञात लड़का और लड़की आभूषण और नकदी से भरा बैग ले भागे थे। बैग में नगद करीब ढाई लाख रुपए और 10 तोला सोने के जेवर थे। बैग में मामेरे के गहने और गिफ्ट में आई नकदी रखी थी। दुल्हन के जीजा देवास में पदस्थ पुलिसकर्मी टीकमसिंह चौहान की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु की थी।

वहीं इस मामले में एसपी अमित सिंह ने बताया कि सांसी चोर गिरोह का नेटवर्क मध्यप्रदेश में ही नहीं वरन उत्तरप्रदेश, राजस्थान और गुजरात तक फैला है।