भोपालः दिग्विजय सिंह के समर्थन में मिर्ची यज्ञ करने वाले बाबा वैराग्यानंद आज लेंगे जल समाधि  

भोपालः दिग्विजय सिंह के समर्थन में मिर्ची यज्ञ करने वाले बाबा वैराग्यानंद आज लेंगे जल समाधि  

विवेक शर्मा- मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के समर्थन में मिर्ची यज्ञ करने वाले बाबा वैराग्यानंद ने जल समाधि लेने का ऐलान किया है। इसके लिए बाबा वैराग्यानंद ने भोपाल जिलाधीश से समाधि लेने की अनुमति मांगी है। भोपाल कलेक्टर से मुलाकात कर, लेंगे जल समाधि। इसके लिए बाबा ने कलेक्टर को पत्र लिखा था। बाबा ने कहा कि मेरा समाधि लेना उसी दिन तय हो गया जिस दिन दिग्विजय सिंह जैसा हिंदू हार गया, वह समाधि है और मैं अपने संकल्प पर दृढ़निश्चित हूं, मैं समाधि लूंगा।

भोपाल राजा भोज एयरपोर्ट पहुंचे मिर्ची यज्ञ करने वाले बाबा वैराग्यानंद

मिर्ची यज्ञ करने वाले बाबा वैराग्यानंद भोपाल राजा भोज एयरपोर्ट पहुंच गये। एयरपोर्ट पर पुलिस बल तैनात  किये गये हैं। आज जाएंगे भोजपुर भोलेनाथ का दर्शन करने, वापस लौटेंगे जल समाधि लेने के लिए। बाबा ने कहा कि यहां समाधि लेने आया हूं, यह प्रत्यक्ष है कि मैं समाधि लूंगा। प्रशासन नहीं लेने देगा तो भी मैं समाधि लूंगा। जल समाधि के लिए चुना है भोपाल का कटोरा ताल। उन्होंने बताया कि यहां से मिनाल रेसीडेंसी काफी दिनों से रूका था वहां जाऊंगा। उसके बाद कलेक्ट्रेट ऑफिस जाकर और बात करूंगा कि उन्होंने परमिशन किस कारण नहीं दी।

बाबा बोले मैंने केवल 5 किलो मिर्ची से हवन किया था

अपने वक्तव्य में उन्होंने आगे कहा कि मैं अपने वचन से दृढ़ निश्चय हूं और उसी बीच से मैं कहना चाहूंगा कि कम से कम मेरे पास में 1000 कॉल जान से मारने की आए हैं और मैंने किसी को कुछ नहीं बोला। जो 5 कुंटल मिर्ची की हवाएं उड़ाई जा रही हैं मीडिया के माध्यम से, वह गलत है। मैंने केवल 5 किलो मिर्ची से हवन किया था। मेरी दिग्विजय सिंह से कोई बातचीत नहीं हुई, मैं कामाख्या में था। भोपाल समाधि लेने आया हूं। मेरा यज्ञ असफल नहीं हुआ है। परमात्मा की कृपा से और स्वभाविक करके जहां तक मुझे लगता है, जनता जनार्दन का जो भी फैसला रहा हो, उसे में सम्मान करता हूं। यज्ञ अनुष्ठान की परंपरा को निभाते हुए निष्फल हुआ है, उसको लेकर मैं जिंदा समाधि लूंगा।


Share
Bulletin