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उपभोक्ताओं की शिकायतों के निराकरण के लिए बिजली वितरण कंपनी ने शुरू की 'सकारात्मक पहल'

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Jan 24, 2020

दीपिका अग्रवाल : बिजली उपभोक्ताओं की हमेशा शिकायत रहती है कि उन्हें समय पर बिजली के बिल नहीं मिलते हैं। यदि बिल मिलते भी हैं, तो राशि जमा करने की आखिरी तारीख से एक दिन पहले। ऐसे उपभोक्ताओं की शिकायत के निराकरण के लिए सकारात्मक पहल बिजली वितरण कंपनी ने की है। 

700 उपभोक्ताओं ने बिल न मिलने की कही बात
बता दें कि, अब कंपनी उपभोक्ताओं को बिल मिलने सम्बन्धी पुष्टि के लिए फोन भी लगा रही है। कॉल सेंटर से अब तक तकरीबन 8 हजार से ज्यादा लोगों को पुष्टि के लिए फोन लगाए जा चुके हैं। इसमें से 700 उपभोक्ताओं ने बिल न मिलने की बात कही है। दरअसल मप्र पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी को 30 में से कई जोनल ऑफिसों व वितरण केंद्रों से समय पर बिजली बिल न बंटने की शिकायत लगातार मिल रही थी। इस पर कम्पनी ने उपभोक्ताओं से बिलों को लेकर फीडबैक लेना प्रारंभ किया। 

8000 उपभोक्ताओं का लिया फीडबैक
कंपनी ने कॉल सेंटर 1912 के माध्यम से प्रारंभिक तौर पर 8000 उपभोक्ताओं को फोन लगाकर फीडबैक लिया गया कि बिल मिला कि नहीं। 8000 में से 5950 ने समय पर बिल मिलने का फीडबैक दिया। लगभग 1268 ने पता नहीं होने की बात कही, जबकि 700 ने बिल नहीं मिलने का फीडबैक दिया है।