इंदौर क्राइम ब्रांच: अवैध ​हथियारों की तस्करी करने वाले आरोपी गिरफ्तार

इंदौर क्राइम ब्रांच: अवैध ​हथियारों की तस्करी करने वाले आरोपी गिरफ्तार

इंदौर क्राइम ब्रांच ने अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले और हथियार खरीदने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है पुलिस ने पकडे गए आरोपियों के कब्जे से 14 देशी पिस्टल और 11 जिन्दा कारतूस बरामद किये है। हथियारों में देशी पिस्टल देशी कट्टे और कारतूस है अब पुलिस पकडे गए आरोपियों से अन्य मामलों में पूछताछ करेगी।

इंदौर में हो रही अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त को रोकने और आरोपियों की धड़पकड़ करने के लिए इंदौर पुलिस के मुखिया डीआईजी ने सभी थानों की पुलिस को निर्देशित किया था और इसी निर्देश का पालन करते हुए इंदौर क्राइम ब्रांच ने अपने मुखबिर तंत्रो को सक्रिय करते हुए हथियारों के सौदागरों पर नजर रखने को कहा जिसपर मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी की लालबाग धामनोद का सिकलीगर राजेंद्र हथियारों की डिलेवरी देने इंदौर आया हुआ है। इसी सूचना पर इंदौर क्राइम ब्रांच ने कार्यवाही करते हुए सिकलीगर राजेन्द्र और उसके एक साथी सनी उर्फ़ संदीप को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे 4 देशी पिस्टल, 5 देशी कट्टे और 4 जिन्दा कारतूस बरामद किये है।

पुलिस ने जब सिकलीगर राजेन्द्र और सनी से थाने लाकर पूछताछ की तो उसने इंदौर में रहने वाले कुछ लोगो के नाम बताये जो उससे हथियार लेकर आगे सप्लाय करते है आरोपी ने ये भी बताया की वो लोग इंदौर उज्जैन के आलावा महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और उत्तरप्रदेश में अवैध हथियारों की सप्लाय करते है। पुलिस ने सिकलीगर राजेन्द्र की निशानदेही पर क्राइम ब्रांच ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए इंदौर के तुकोगंज थाना, जुनु इंदौर थाना, खजराना थाना और एमजी बाद थाना क्षेत्रों से 4 लोगो को गिरफ्तार किया है ये सभी आरोपी सिकलीगर राजेन्द्र से हथियार लेकर अन्य बदमाशों को सप्लाय करते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से 5 देशी पिस्टल और 7 जिन्दा कारतूस बरमाद किये है।

पुलिस की सक्रियता से अवैध हथियार सप्लाई करने वाला एक बड़ा गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया अब पुलिस इनके और भी साथियों के बारे में पूछताछ करेगी उनके पकडे जाने के बाद एक बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है।
 


Share
Related News

Bulletin