प्रेमिका की हत्या कर खुद झूला फांसी पर, पुलिस ने ऐसे सुलझाई गुत्थी

प्रेमिका की हत्या कर खुद झूला फांसी पर, पुलिस ने ऐसे सुलझाई गुत्थी

अनूपपुर। जिले के कोतमा थाना अंतर्गत 22 फरवरी को कन्या उच्चतर माध्यमिक विधालय में कक्षा 11 वीं की छात्रा पूजा पनिका की अंधी हत्या के वारदात की गुत्थी पुलिस ने 72 घंटे बाद आखिरकार सुलझा ही ली है। आरोपी कोई और नहीं पूजा का प्रेमी विजय प्रजापति ही है।

युवक की जेब से मिला मोबाईल...

वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने बताया कि मृत छात्रा के दाह संस्कार के दौरान पहुंची पुलिस को सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के ग्राम रेउला स्थित पावर प्लांट के पीछे एक युवक फांसी पर लटका है, वहां पहुचकर पुलिस ने पंचनामा बना कर युवक को फांसी के फंदे से उतार कर तलाशी की गई तो उसकी जेब से पुलिस को पत्र व मोबाइल मिला जिसमें मृत छात्रा से संबंधों को इंगित पाया गया उसके बाद पुलिस तहकीकात में जुट गई।

सीसीटीवी फुटेज से खुलासा...

पुलिस ने फांसी पर झूले युवक के परिजनों व पडोसियों से जब पूछताछ की तो सामने आया कि युवक 22 फरवरी को भागते हुए आया और हरे रंग की बोरी लेकर मोटर साइकिल में रफ्तार से निकल गया, उसके बाद नगर पालिका के द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरों के फुटेज निकलवाए गए जिसमें युवक मोटर साइकिल में सामने हरे रंग की बोरी रखे दिखाई पड़ा।

वाट्सएप पर भेजे मैसेज मिले...

वहीं सायबर सेल के माध्यम से प्रेमी विजय का मोबाइल का लोकेशन लिया गया, मोबाईल लोकेशन  घटना क्षेत्र के आस पास ट्रेस  हुआ इसके अलावा वाट्सएप में छात्रा को भेजे गए मेसेज प्राप्त हुए । इन साक्ष्यों  से स्पष्ट हुआ कि छात्रा का हत्यारा कोई ओर नहीं उसका सिरफिरा आशिक विजय खुद है।

बोरी में लेकर आया था तलवार ...

सीसीटीवी फुटेज से हत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस को मदद मिली , 22 फरवरी दोपहर 12 बजकर 9 मिनट पर हरे रंग की बोरी बाईक में रखकर हत्यारा युवक सीसीटीवी कैमरे के सामने से गुजरा था और महज 6 मिनट बाद स्कूल के सामने छात्रा को तलवार से वार कर हत्या कर दी। सीसीटीवी कैमरे में कई एंगलों से दिख रहा है, कि युवक स्कूल की तरफ बाइक से जा रहा है ,हरे रंग की बोरी में तलवार छिपाए हुए था , हरे रंग की बोरी मृतिका के नजदीक भी पड़ी देखी गई थी।

संबंधियों के अनुसार आरोपी मृतक विजय कई दिनों से अपनी प्रेमिका मृतिका पूजा से उसके साथ भाग जाने की बात कहता रहा पर पूजा का ना मानना सिरफिरे आशिक विजय को रास नहीं आया, और गुस्से में आकर छात्रा की जघन्य हत्या की वारदात को अंजाम देकर खुद भी फांसी पर झूल गया ।

 


Share
Bulletin