Loading...
अभी-अभी:

बद्रीनाथ : उड़ान भरते समय हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त में एक इंजीनियर की मौत

image

Jun 10, 2017

बद्रीनाथ। चारधाम यात्रा के दौरान बद्रीनाथ में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। उड़ान भरते समय हुई इस दुर्घटना में हेलीकॉप्टर से पंखों से कटकर इंजीनियर की मौत हो गई। गनीमत यह रही कि उसमें सवार यात्री और पायलट समेत सात लोग सुरक्षित बच गए। इन्हें मामूली चोटें आई हैं। जानकारी के मुताबिक, बद्रीनाथ धाम में टेक ऑफ करने के दौरान मुंबई की केस्टर एवियेशन कंपनी का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में पायलट, सहपायलट, इंजीनियर के अलावा पांच यात्री सवार थे। गुजरात के यात्री बद्रीनाथ में दर्शन के बाद हरिद्वार लौट रहे थे। जैसे ही हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी, संतुलन बिगड़ गया और हेलीपैड के पास ही बदरीश एकता बन में यह गिर गया। हादसे के दौरान कंपनी के इंजीनियर विक्रम लांबा ने छलांग लगाकर जान बचाने की कोशिश की, लेकिन ब्लेड की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने बताया कि हेलीकॉप्टर डिसबैलेंस होने से दुर्घटनाग्रस्त हुआ। सभी यात्रियों को सड़क मार्ग से हरिद्वार को भेज दिया गया है।

हेलीकॉप्टर में ये थे सवार

1- पायलट-संजय वांगे (51 वर्ष) पुत्र श्रीधर वसी निवासी 227/1 कस्बा पैठ, पुणे, महाराष्ट्र।

2- सह पायलट -अल्का शुक्ला नि.482 पटेल नगर कानपुर उत्तर प्रदेश

3-इंजीनियर विक्रम लाबां निवासी असम (मृतक)

हेलीकॉप्टर में सवारी यात्री

4-जशोदाबेन पत्नी नवीन भाई पटेल

5-नवीन भाई पटेल पुत्र जस भाई

6-लीला बेन पत्नी हरीश भाई

7-हरीश भाई पुत्र बेचर भाई

8-रमेश भाई पुत्र अरविन्द भाई पटेल

(सभी यात्री, निवासीगण बड़ोदरा, गुजरात) मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश - मुख्य सचिव श्री एस रामास्वामी ने कमिशनर गढ़वाल विनोद शर्मा को दुर्घटना की मजिस्ट्रेटी जाँच के आदेश दिए हैं। कमिशनर गढ़वाल ने बताया कि एसडीएम जोशीमठ इसकी जांच करेंगे। डीजीसीए को इस घटना की सूचना दी गई है।