दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट मैच हारने के बाद कोहली का बडा बयान

दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट मैच हारने के बाद कोहली का बडा बयान

दक्षिण अफ्रीका से हारने के बाद विराट कोहली ने अपनी टीम की जो ​कमियां रही उन पर बात की। कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका से पहले टेस्ट में चौथे ही दिन मिली पराजय के बाद स्वीकार किया कि बल्लेबाजो ने काफी निराश किया और टीम से भी काफी गलतियां हुई। जिसमें सुधार करना होगा।

भारत ने सोमवार को खत्म हुये इस मैच को 72 रन से गंवा दिया। विराट ने मैच के बाद कहा, हमें अपनी गलतियों को सुधारने की जरुरत है। हमें बल्लेबाजी में साझेदारियां करनी होंगी। यह खेल साझेदारियों का खेल है और जितने रन जुटाए जाएं, उतना ही बेहतर होता है। लक्ष्य का पीछा करते हुए हमें एक बल्लेबाज ऐसा चाहिए था जो 75-80 रन बना सके। 20 या 30 रन बनाना पर्याप्त नहीं था।

भारतीय कप्तान ने साथ ही कहा, यदि हमने पहली पारी में मिले मौकों को भुनाया होता तो उनका स्कोर पहली पारी में 220 के आसपास होता। हमने कई विकेट जल्दी गंवाए जो हमारी हार का सबसे बड़ा कारण रहा। हम तीन दिन तक मुकाबले में थे, लेकिन आज बल्लेबाजी में साझेदारियां न बनाने के कारण हमें हार का सामना करना पड़ा।

उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, उनके पास एक गेंदबाज की कमी थी इसके बावजूद उन्होंने सही जगह पर गेंद डाली और बल्लेबाजों को अपने विकेट देने के लिए मजबूर किया। कप्तान ने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हेंने दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन किया।


Share
Bulletin