रायपुरः अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता 2019 का समापन, प्रदेश स्तर की 32 टीम ने लिया भाग

रायपुरः अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता 2019 का समापन, प्रदेश स्तर की 32 टीम ने लिया भाग

उरांव आदिवासी कल्याण संघ रायपुर द्वारा फुटबॉल प्रेमियों एवं खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन हेतु स्व. बिशप फिलिप मेमोरियल अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता 2019 आयोजन 1 सितंबर से प्रारंभ हुआ था, जिसका समापन 3 नवंबर को हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत थे और अध्यक्षता तानाखार विधायक रोहित केरकेट्टा ने की। विधायक रामकुमार वर्मा ने भी अपनी उपस्थिति दी। समापन कार्यक्रम में फादर विपिन किशोर, प्रभा मिंज, शशि भगत, अरविन्द कुजूर, तेलेस्फोर एक्का, ख्रिस्तोफेर पन्ना, अल्बर्ट कुजूर, ख्रिस्तोफेर केरकेट्टा, रंजित पॉल, ख्रिस्तोफेर कुल्लू, ज्ञानप्रकाश किंडो, कमलेश तिग्गा, सुधीर मिंज, आशा टोप्पो, सेरेनियुस टोप्पो, निकोलस पन्ना इत्यादि उपस्थित थे। यह प्रतियोगिता होली क्रॉस, कापा, रायपुर में आयोजित की गई थी। प्रतियोगिता में प्रदेश स्तर की 32 टीम ने भाग लिया था। प्रतियोगिता में विजेता टीम रही एक्स क्लब रायपुर को उरांव समाज द्वारा 1 लाख रूपये का चेक दिया गया। वहीं उपविजेता रही भंडरी जशपुर की टीम को 50 हजार रूपये प्रोत्साहन राशि दी गई।

सभी दलों को स्वेच्छानुदान राशि से 11-11 हज़ार रूपये देने की घोषणा

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंत्री अमरजीत भगत ने उरांव समाज को प्रगतिशील समाज बताया। उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में उरावं समाज के बच्चों ने रास्ट्रीय स्तर पर नाम रौशन किया है। छत्तीसगढ़ में इस तरह के विशेष खेल आयोजन की सराहना करते हुए मंत्री भगत ने सभी खिलाडियों को शुभकामनायें दी। अंतिम प्रतियोगिता तक पहुंचे एक्स क्लब रायपुर और भंडरी जशपुर की टीम का उत्साहवर्धन किया। कापा और अमलीडीह के बच्चों एवं महिलाओं के द्वारा कर्मा नृत्य की प्रस्तुति से खुश होकर सभी दलों को स्वेच्छानुदान राशि से 11-11 हज़ार रूपये देने की घोषणा की। 

विधायक ने दिया नृत्य मंडली को 2 हज़ार रूपये का पुरस्कार

कार्यक्रम में अमलीडीह के सदस्यों को कर्मा नृत्य की प्रस्तुति पर विधायक द्वारा 2 हज़ार रूपये पुरूस्कार राशि दी गई। रामकुमार वर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज ने यह साबित किया है कि इस समाज के लोगों में काबिलियत की कमी नहीं है। यह ऐसा समाज है जिसने मुझ जैसे एक गरीब आदमी जो मवेशियां चराता था, उसे विधायक बनाया। कार्यक्रम के संचालन हेतु स्व. बिशप फिलिप एक्का मेमोरियल अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता के अध्यक्ष अन्थ्रेश कुजूर, उपाध्यक्ष अमृत कुजूर एवं अजय कुजूर, सचिव जेरोम कुजूर, कमल धनसोन, कोषाध्यक्ष सुधीर मिंज, निकोदिमुस मिंज ने अपना सहयोग दिया। मैदान व्यवस्था की जिम्मेदारी दोमनिक खाखा, अजय लकड़ा ने निभाई।


Share
Bulletin