भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने एक ताइनीज स्पोर्ट्स कंपनी से की 50 करोड़ रुपए की डील साइन

भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने एक ताइनीज स्पोर्ट्स कंपनी से की 50 करोड़ रुपए की डील साइन

देश में खेलों की दुनिया में सभी खेलों के खिलाड़ियों की ब्रैंड वैल्यू काफी बड़ गई हैं भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने एक ताइनीज स्पोर्ट्स कंपनी लि निंग के साथ 50 करोड़ रुपए की डील साइन की है यह डील कुछ साल के लिए हैं इससे पहले ली निंग ने भारत के मेंस बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत के साथ चार साल के लिए 35 करोड़ रुपए की डील लाइन की थी।

लोकप्रियता में हुआ इजाफा

जानकारी के अनुसार ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु को भारतीय बैडमिंटन में सायना के साथ-साथ दुनिया मे किसी भी बड़ी खिलाड़ी की टक्कर का एथलीट माना जाता है ली निंग कंपनी की भारतीय पार्टनर कंपनी की अधिकारी का कहना है कि सिंधु के साथ स्पॉन्सरशिप और इक्युपमेंट की यह डील बैडमिंटन की दुनिया की सबसे बड़ी डील्स में एक है।

और भी कई खिलाड़ी शामिल

सिंधु की लोकप्रियता में जबदस्त इजाफा हुआ था और पिछले साल फोर्ब्स की सूची में वह विश्व में कमाई करने के मामले में सातवें स्थान पर है। रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने के बाद सिंधु की लोकप्रियता में जबदस्त इजाफा हुआ था और पिछले साल फोर्ब्स की सूची में वह विश्व में कमाई करने के मामले में सातवें स्थान पर हैं लि निंग ने इससे पहले 2014-15 में भी सिंधु के साथ करार किया था लेकिन तब यह करार 1.25 करोड़ रुपए का ही था।


Share
Bulletin