उत्तर प्रदेश टीम की कप्तानी मिलना गर्व की बात है : अक्शदीप

उत्तर प्रदेश टीम की कप्तानी मिलना गर्व की बात है : अक्शदीप

बता दें की लखनऊ के क्रिकेटर अक्शदीप नाथ को उत्तर प्रदेश की रणजी टीम का कप्तान बनाया गया है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और पूर्व कप्तान सुरेश रैना की जगह लेंगे उत्तर प्रदेश की वनडे टीम की कप्तानी रैना ही करते रहेंगे उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के मीडिया प्रभारी एए खान तालिब ने बताया कि लखनऊ के अक्शदीप नाथ को रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की कप्तानी सौंपी गई है वहीं विजय हजारे ट्रॉफी (एक दिवसीय) की कमान सुरेश रैना के हवाले की गई है। 

मंसूर अली और पविदर सिंह को बनाया गया है बल्लेबाजी कोच

इसी के साथ टीम का कोच मंसूर अली को और बल्लेबाजी कोच पविदर सिह को बनाया गया है। सीनियर टीम का शिविर कानपुर में 10 सितम्बर से लगने जा रहा है अक्शदीप ने 13 प्रथम श्रेणी मैचों में 38.76 के औसत से रन बनाए हैं। वह किग्स इलेवन पंजाब, गुजरात लायंस की ओर से आईपीएल में भी खेल चुके हैं।

कप्तानी को लेकर अक्शदीप ने यह कहा

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश टीम की कप्तानी मिलना गर्व की बात है अक्शदीप ने 2005 में पहली बार बीसीसीआई की जूनियर ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की तरफ से हिस्सा लिया। इसके बाद से उत्तर प्रदेश के लिए विजय हृजारे, मुश्ताक अली ट्वेंटी-20, रणजी ट्रॉफी, दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं। सुरेश रैना टीम के धाकड़ बल्लेबाजों में से एक है। रैना ने पूरी दुनिया मेें यूपी ही नहीं भारत का नाम रोशन किया है ।रैना ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 में शतक जड़े हैं। इसके अलावा रैना दो बार (2011-2015) आईसीसी वर्ल्डकप टीम का हिस्सा रह चुके हैं।


Share
Bulletin