एमसी मैरीकॉम महिलाओं के 51 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में

एमसी मैरीकॉम महिलाओं के 51 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में

छह बार की वर्ल्ड चैम्पियन एमसी मैरीकॉम ने इंडिया ओपन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट में महिलाओं के 51 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब उनकी भिड़ंत हमवतन और एशियन चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली निखत जरीन से होगी। मैरीकॉम ने क्वार्टर फाइनल में नेपाल की माला राय को 5-0 से हराया।

अनामिका को 5-0 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह की पक्की

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार निखत ने भी अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हमवतन अनामिका को 5-0 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की। इस बीच, मंजू रानी, मोनिका और कलावती भी सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। इस टूर्नामेंट में भारत के अब 15 पदक पक्के हो गए हैं। स्ट्रांजा कप में रजत पदक जीतने वाली मंजू ने 48 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में फिलिपींस की अपनी प्रतिद्वंद्वी पर आरएससी (पहले राउंड) के आधार पर जीत हासिल की।

मुक्केबाज नीतू पदक जीतने से चूकी

इसी के साथ मोनिका ने क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की अपापोर्न इंटोनगीसी को 5-0 से हराया। इसके साथ ही उनका पदक जीतना तय हो गया। कलावती ने भूटान की तानदिन लामो को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारत की एक अन्य मुक्केबाज नीतू पदक जीतने से चूक गईं। उन्हें क्वार्टर फाइनल में पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन फिलिपींस की जोसी गाबूको के हाथों 0-5 से हार मिली।


Share
Bulletin