घर-घर पहुंचाई जायेगी आवश्यक वस्तुएं, लोग घर से बाहर न निकलें – मुख्यमंत्री योगी

घर-घर पहुंचाई जायेगी आवश्यक वस्तुएं, लोग घर से बाहर न निकलें – मुख्यमंत्री योगी

लखनऊः पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश में 21 दिन के लिए लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई चेन को मजबूत कर लिया है। केंद्र सरकार ने यह फैसला कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जनहित में लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घर से बाहर न निकलें। सीएम योगी ने दावा किया है कि सारा सिस्टम तैयार है। बुधवार से घर-घर सब्जी, फल, दूध, दवा और अन्य आवश्यक वस्तुएं पहुंचाई जाएंगी। हम लोगों ने पहले से ही इसकी तैयारी कर रखी है।इन सभी चीजों का पर्याप्त भंडार हमारे पास है।मैं सभी से अपील करता हूं कि अपने और अपने परिवार के स्वाथ्य के लिए आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए बाजार न जाएं और अपने घरों में रहें।

23 करोड़ जनता की सुरक्षा और उनके उत्तम स्वास्थ्य की जिम्मेदारी हमारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मंगलवार देर शाम बयान जारी कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 23 करोड़ जनता की सुरक्षा और उनके उत्तम स्वास्थ्य की जिम्मेदारी हमारी है। हमने व्यवस्था बना ली है कि बुधवार से घर-घर तक सब्जी, दूध, फल, दवा और अन्य आवश्यक सामग्री पहुंचाएंगे। इसके लिए 14500 पीआरवी-112 के वाहन, 108 और 102 सेवा की 4200 एंबुलेंस, प्रशासन और खाद्य एवं रसद विभाग के वाहन व संसाधन का इस्तेमाल किया जाएगा। मैं लोगों से अपील करता हूं इन सामग्रियों को खरीदने के लिए दुकानों पर न जाएं, क्योंकि यह सभी के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है।

वैश्विक महामारी से लड़ने में अपना सहयोग दें

इसके अलावा अपने संबोधन में आगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी से आग्रह किया कि अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 21 दिन की लॉकडाउन की अपील का अक्षरशः पालन करें। हम शपथ लें कि अपने घर के दरवाजे को लक्ष्मण रेखा समझकर घर मे ही रहेंगे, बाहर एकदम नहीं निकलेंगे। हम सब मिल कर ही मानव सभ्यता के लिए इस बड़े खतरे से निपट सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी प्रदेशवासियों को आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराने के लिए हर व्यवस्था सुनिश्चित करेगी। जिलों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि लोग अपने-अपने घरों में रहें और इस वैश्विक महामारी से लड़ने में अपना सहयोग दें।


Share
Bulletin