Loading...
अभी-अभी:

बोनस तिहार कार्यक्रम में सीएम रमन ने किसानों को दिया करोड़ों का बोनस

image

Oct 8, 2017

रायपुर :  मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रविवार को जिला मुख्यालय बेमेतरा और रायपुर जिले के खरोरा ग्राम में आयोजित धान बोनस तिहार में शामिल हुए। मुख्यमंत्री दोनों जिलों के एक लाख 67 हजार 371 किसानों के खाते में 256.61 करोड़ रूपए की बोनस राशि का लैपटाप से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किया। डॉ. सिंह निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बेसिक स्कूल मैदान में आयोजित बोनस तिहार कार्यक्रम में शामिल हुए। डॉ. सिंह बेमेतरा जिले के 74 हजार 114 किसानों के खाते में 115 करोड़ 58 लाख रूपए से अधिक बोनस राशि का भुगतान कम्प्यूटर का बटन दबाकर किया। मुख्यमंत्री कार्यक्रम में विभिन्न हितग्राहीमूलक शासकीय योजनाओं के 780 हितग्राहियों को सामग्री और अनुदान राशि का वितरण भी किया।

मुख्यमंत्री बेमेतरा में आयोजित कार्यक्रम में किसानों को बोनस प्रमाण पत्र, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना रबी 2016 का बीमा स्वीकृति प्रमाण पत्र, स्प्रिंकलर सेट, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में 500 महिला हितग्राहियों को गैस सिलेण्डर एवं चूल्हा, श्रम विभाग की मुख्यमंत्री सायकल सहायता योजना में 50 हितग्राहियों को सायकल, भगिनी प्रसूति सहायता योजना में 28 हितग्राहियों को 96 हजार रूपए राशि का चेक, राजमाता विजयाराजे कन्या विवाह योजनांतर्गत 80 हितग्राहियों को 15 लाख 95 हजार रूपए का चेक, विश्वकर्मा मृत्यु पर अनुग्रह सहायता योजना में 5 हितग्राहियों को 1.50 लाख रूपए का चेक, नौनिहाल छात्रवृत्ति योजना में 9 विद्यार्थियों को 1.16 लाख रूपए का चेक तथा मुख्यमंत्री कौशल विकास एवं परिवार सशक्तिकरण योजनांतर्गत 60 लोगों को प्रशिक्षण प्रमाण पत्र प्रदान किया।

मुख्यमंत्री ने 5 दिव्यांगजनों को ट्रायसायकल तथा अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति बेमेतरा द्वारा अनुसूचित जाति गुड्स कैरियर योजनांतर्गत एक हितग्राही को 6.38 लाख रूपए की मालवाहक गाड़ी की चाबी, अनुसूचित जाति मिनीमाता स्वावलंबन योजनांतर्गत एक हितग्राही को 50 हजार रूपए का चेक और अनुसूचित जाति स्मॉल बिजनेस योजना के अंतर्गत एक हितग्राही को 1.50 लाख रूपए का चेक वितरण किया।

खरोरा के कार्यक्रम में कृषि एवं जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री अजय चंद्राकर, छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष एवं धरसींवा विधायक देवजी भाई पटेल, रायपुर (ग्रामीण) के विधायक और खरोरा नगर पंचायत की अध्यक्ष निशा देवांगन विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रही।