Loading...
अभी-अभी:

सरकार ने दिया बोनस किसानों को, खुश हुए व्यापारी

image

Oct 19, 2017

जांजगीर/चांपा : जिले में दीपावली की खरीदारी के लिए सुबह से ही बाजार में भीड़ लगी रही। कचहरी चौक से लेकर बुधवारी बाजार तक और स्टेशन रोड में लगे बाजार में खरीदारी करने के लिए लोगों का आना शुरू हो गया। शाम को स्थिति यह थी कि यहां घंटे भर से अधिक समय तक जाम से लोगों को जूझना पड़ा। 

पिछले कुछ दिनों से बाजार में छाई मंदी के बादल मंगलवार को छंटते नजर आए। दीपावली अवसर पर लगभग 50 करोड़ के कारोबार होने की अनुमान जताया गया हैं। हालांकि पिछले साल की तुलना में यह कम बताया जा रहा हैं। कारोबारी इसके लिए काफी हद तक जीएसटी को मुख्य कारण बता रहे हैं। जिसको लेकर खरीदार भी सावधानी बरतते नजर आए। 

दीपावली के अवसर पर खरीदारी करने के लिए सुबह से लोगों की भीड़ बर्तन दुकानों और ज्वेलरी दुकानों में उमड़ पड़ी। जहां अधिकतर ग्राहकों में चांदी के बने गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियों और चांदी के सिक्के खरीदी पर जोर था। वहीं बर्तन दुकानों में घर की जरूरत के सामान की खरीदारी की गई।

शहर के सभी होटलों में तरह-तरह की मिठाई तैयार की गयी हैं। वहीं पटाखों के शौकीन लोगों के लिए भी पटाखा मार्केट में नए-नए प्रकार के पटाखे बाजार में देखने को मिल रहे हैं। दीवाली त्योहार के मद्देनजर रेडीमेड कपड़ों की दुकानों में अच्छी खासी ग्राहकी देखी जा रही हैं।

इन दुकानों में सुबह से देर रात तक शहरी सहित ग्रामीण ग्राहक काफी संख्या में जुट रहे। नए जमाने के हिसाब से दुकानदारों ने नई-नई वैरायटी के ड्रेस मटेरियल स्टॉक कर रखे हैं। पोशाक पैलेस के संचालक ने बताया कि दीवाली से पहले मुख्यमंत्री के द्वारा बोनस वितरण किया गया हैं, जिससे कारण इस बार बिक्री अच्छी हैं।

वहीं सक्ती नगर के व्यापारी दीपक गोयल का कहना है कि इस बार ठीक दीवाली के पहले मुख्यमंत्री द्वारा जो किसानों को बोनस बांटा गया हैं, उसके कारण व्यापारियों को भी काफी फायदा हो रहा हैं। बाजार में इस बार लोग जमकर खरीदारी करेंगे और इस बाजार में बिक्री अच्छी रहेगी। 

राज्य शासन द्वारा ठीक दिवाली के पहले बोनस वितरण कर न सिर्फ किसानों को खुश किया हैं बल्कि व्यापारी वर्ग के लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से फायदा पहुंचाया हैं। जिसके लिए किसान के साथ-साथ व्यापारियों में भी खुशी की लहर देखने को मिल रही हैं।