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कोण्डागाँवः बीएसएनल ऑफिस में हुआ उपभोक्ता समस्या समाधान शिविर का सफल आयोजन

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May 30, 2019

खिरेन्द्र यादव- बीएसएनएल ऑफिस कोंडागांव में शिविर का सफल आयोजन हुआ। बीएसएनएल के पुराने उपभोक्ताओं से बकाया राशियों का सेटलमेंट और उपभोक्ताओं को पुनः जोड़ने व नए उपभोक्ता को कनेक्शन प्रदान करने को कनेक्शन प्रदान करने शिविर का आयोजन किया गया था। विभाग द्वारा शिविर के लिए 60 केसेस उपभोक्ताओं को प्रस्तुत किए गए थे। जिनके द्वारा कई महीनों से बिल राशि का भुगतान नहीं किया गया था और जिनकी बिल राशि का शिविर में सेटलमेंट किया जाना था। साथ ही उनके शिकायत अनुरूप व्यवस्था को पुनः दुरुस्त करना इस शिविर का मुख्य उद्देश्य था।

ऐसे बीएसएनल लैंडलाइन ग्राहकों की लिस्ट तैयार की गई जिनकी लाइन कट चुकी थी

इस शिविर में प्रमुख रूप से नोडल ऑफिसर केसी अहरवाल जगदलपुर, प्रत्यूष चंद्राकर कनिष्ठ लेखा अधिकारी, अधिकारी जगदलपुर और अंजोर दास मानिकपुरी, एसडीओ कोंडागांव उपस्थित रहे। इस समस्या समाधान शिविर में ऐसे ग्राहकों के केसेस प्रस्तुत किए गए थे,  जिनकी राशि लगातार बढ़ते-बढ़ते 5 से 10 हजार तक पहुंच  चुकी थी और बीएसएनएल के लैंडलाइन कनेक्शन भी विच्छेद कर कर दिए गए थे। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व के बहुत से बीएसएनल लैंडलाइन ग्राहक यह सोचते हैं कि लाइन तो अब कट चुकी है तो बिल का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। ऐसे ग्राहकों की लिस्ट तैयार कर उन्हें विभाग द्वारा इस समस्या समाधान शिविर में बुलाकर उनसे बकाया राशि का सेटलमेंट और रिकनेक्शन हेतु चर्चा कर समस्या का समाधान किया जाता है।

ग्राहकों को पुनः बीएसएनएल से जोड़ने की कोशिश

आपको बता दें कि बीएसएनएल की लचर व्यवस्था और जिओ कंपनी के धमाकेदार लुभावने एंट्री ने दूरसंचार जगत में क्रांतिकारी परिवर्तन ला दिया था, जिसके चलते लोग धीरे-धीरे बीएसएनल से दूर होकर दूसरे कंपनियों के सिम कार्ड और लैंडलाइन कनेक्शन इस्तेमाल करने लगे। जिसे देखते हुए भारतीय संचार निगम लिमिटेड ने वापस अपने उपभोक्ताओं को जोड़ने व उनकी पूर्व बकाया राशि का भुगतान कर सेटलमेंट करने के लिए समस्या समाधान शिविर लगाया और आगे भी ऐसे शिविर आयोजित कर वह धीरे-धीरे उपभोक्ताओं को बीएसएनल से जोड़ेंगे।