महासमुन्दः शराब में मिलावट करते हुए रंगेहाथ दुकान के 2 प्लेसमेंट कर्मचारी और 8 अन्य लोग गिरफ्तार

महासमुन्दः शराब में मिलावट करते हुए रंगेहाथ दुकान के 2 प्लेसमेंट कर्मचारी और 8 अन्य लोग गिरफ्तार

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के एकता चौक शराब दुकान में कल रात में शराब में मिलावट करते हुए शराब दुकान के 2 प्लेसमेंट कर्मचारी और 8 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से मिलावट के लिए लाए गए नकली ब्रांडेड शराब की बोतल, नकली ढकक्न बरामद किया गया है। शराब दुकान के कर्मचारियों के पकड़े जाने के बाद से ही शहर के रसुखदार लोगों के द्वारा आबकारी और पुलिस पर दबाव बनाकर मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। एकता चौक के शराब दुकान से शहर के कुछ जाने माने परिवार के लोगों का इस शराब दुकान से संबंध बताया जा रहा है। शराब दुकान से कल हुई बिक्री का साढ़े 4 लाख रुपए की प्लेसमेंट के कर्मचारियों ने गायब कर दिया है। पुलिस ने एकता चौक शराब दुकान से रात में 10 लोगों को गिरफ्तार कर मामले की पूछताछ का रही है।

ब्रांडेड शराब की खाली बोतल, सील पेंकिंग के लिए रखे खाली ढक्कन बरामद

सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार शुक्रवार को सिटी कोतवाली पुलिस को यह जानकारी मिली कि रात में लगभग 10.30 बजे एकता चौक शराब दुकान के कर्मचारी ब्रांडेड शराब की पैकिंग खोल कर उसमें मिलावट कर रहे है। पुलिस ने रात में ही एकता चौक के शराब दुकान में दबिश दी और कर्मचारियों को मिलावट करते रंगे हाथों पकड़ा गया। घटना की जानकारी आबकारी विभाग को भी दी गई। आबकारी विभाग और पुलिस ने रात में पाया कि दुकान में दो प्लेसमेंट के कर्मचारी थे और 8 व्यक्ति बाहर के जो प्लेसमेंट के कर्मचारी नहीं थे। आबकारी विभाग और पुलिस ने दुकान से ब्रांडेड शराब की खाली बोतल, सील पेंकिंग के लिए रखे खाली ढक्कन और अन्य सामान जो मिलावट करने के लिए उपयोग में लाये जाते थे वह बरामद किया है साथ ही कल की बिक्री का साढ़े 4 लाख रुपए भी दुकान से गायब बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि मामला सिटी कोतवाली पुलिस के पास जाते ही शहर के कई दिग्गजों के पेट में दर्द होना शुरू हो गया और मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन महासमुन्द पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ल के सामने किसी की दाल गलती नजर नहीं आ रही है। पुलिस ने दीपक साहू, चंद्रप्रकाश चौहान, नितिनराज पुरोहित, धनेश्वर मन्नाडे, सितल मन्नाडे, लेखराम साहू, मोहन पटेल, मोहित कुमार और अन्य लोगों पर पुलिस 409, 471, 420 और 120 बी की कार्रवाई कर रही है। 


Share
Bulletin