Loading...
अभी-अभी:

इलाज के आभाव में युवक की मौत, 2 डॉक्टर निलंबित

image

Oct 9, 2017

डिण्डोरी : गाडासरई थाना क्षेत्र में 22 वर्षीय युवक धनीराम श्रीवास की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गाडासरई में इलाज के आभाव में मौत हो गई। जिसके कारण गुस्साएं ग्रामीणों ने डिंडौरी अमरकंटक, गाडासरई बजाग मार्ग को जाम कर हंगामा करना शुरू कर दिया।

बताया जा रहा हैं कि घटना देर शाम की हैं, जब अचानक धनीराम श्रीवास की तबियत बिगड़ गई। उसे इलाज के लिए गाडासरई अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल में  डॉक्टर मौजूद नहीं थे। तब ग्रामीणों ने मरीज को निजी क्लिनिक ले गए। तब तक मरीज ने दम तोड़ दिया।

इसी बात से गुस्साएं ग्रामीणों ने लापरवाह डॉक्टरों पर कार्यवाई को लेकर सड़क पर हंगामा मचाते हुए चक्काजाम कर दिया। घटना की जानकारी लगते ही गाडासरई पुलिस और एसडीओपी भगत सिंह गोठारिया मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। एसडीएम और सीएमएचओ की कार्रवाई के बाद देर रात 11 बजे जाम हटाया गया।

गाडासरई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए गुस्साएं ग्रामीणों ने लगभग 3 घंटे सड़क जाम कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाई की मांग का। ग्रामीणों का आरोप हैं कि स्टाफ के स्वास्थ्य कर्मचारी ड्यूटी सही से नहीं करते हैं, जिसके चलते मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पहुंचे एसडीएम अनिल सोनी और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आरके मेहरा ने लापरवाह दोनों डॉक्टर डॉ राजेश्वर ठाकुर और डॉ भूपेंद्र मथनिया को निलंबित करते हुए उनकी निजी क्लिनिक को सील कर दिया। तब जाकर गुस्साएं ग्रामीणों ने चक्काजाम हटाया।