Loading...
अभी-अभी:

चैन स्नेचिंग कर बना लिया 2 मंजिला मकान, आरोपी गिरफ्तार

image

Jul 13, 2017

इंदौर : एक ऐसा बदमाश जिसने मप्र के अलग-अलग शहरों में चैन स्नेचिंग कर के ही अपना दो मंजिला मकान बना लिया। पकड़े जाने के बाद बदमाश तीन दर्जन से अधिक चैन स्नेचिंग की वारदात कबूल कर चूका हैं। इनमें से 17 वारदात इंदौर की हैं। लूट की चैन को ठिकाने लगाने का काम उसकी पत्नी ही किया करती थी। पुलिस ने इस दम्पति को गिरफ्तार कर इनके पास से लाखों रुपए के कीमती माल बरामद किया हैं। इंदौर, उज्जैन, भोपाल इनके निशाने पर रहते थे। पति वारदात करता था और पत्नी माल ठिकाने लगाती थी। लूट के माल से 2 मंजिला मकान भी बनाया।

इंदौर क्राइम ब्रांच ने तिलक नगर पुलिस की मदद से फिरोज नामक एक बदमाश को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने फिरोज के पास से 10 लाख का माल बरामद किया हैं। दरअसल लगातार बढती चैन स्नेचिंग की घटनाओं को लेकर पुलिस को सूचना मिली थी कि चंदन नगर थाना क्षेत्र का रहने वाला फिरोज चोरी की बाइक पर हेलमेट पहनकर अकेला चैन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देता हैं। साथ ही वह बंगाली चौराहे के नजदीक चैन स्नेचिंग के लिए घूम रहा हैं। उसकी बाइक के नंबर के आधार पर पुलिस ने उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया।उससे पूछताछ करने पर उसने 2003 से चैन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की। साथ ही उसने बताया कि उस दौरान वह भोपाल, उज्जैन और इंदौर में 2 दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुका था। लेकिन वह इंदौर में पुलिस के हत्थे चढ़ गया था। इसके बाद 2016 में जेल से छूटने के बाद वह अपने आप को सुधरा हुआ बताते हुए एक दूकान खोलकर व्यापार करने लगा था। लेकिन 2017 से उसने एक बार फिर वारदातों को अंजाम देना शुरू किया और शहर के 8 थाना क्षेत्र में 6 महीनों में 17 चैन लूट डाली। लूट की चैन वह अपनी पत्नी अस्मत को देता था। जो उसे सुनार को बेचकर रुपए लाती थी। फिरोज ने चैन स्नेचिंग में इतने रुपए कमाए कि उसने अपना 2 मंजिला मकान खड़ा कर दिया।

पुलिस के मुताबिक फिरोज के साथी अकरम, अकील और विजय हैं, जो उसकी चैन स्नेचिंग में उसका साथ देते हैं। उनकी तलाश की जा रही हैं। पुलिस ने उसके पास से अभी तक 12 सोने की चैन बरामद की हैं। जबकि बाकी का माल बरामद करने का प्रयास किया जा रहा हैं। पुलिस लूट की कमाई से बनाये गये मकान को नगर निगम से जांच करवाकर उसका अवैध हिस्सा तुडवाने की बात भी कह रही हैं।