नेशनल मेडिकल बिल के समर्थन में उतरे आयुष चिकित्सक

नेशनल मेडिकल बिल के समर्थन में उतरे आयुष चिकित्सक

रतलाम। रतलाम के आयुष चिकित्सकों ने आज एकत्रित होकर होकर कलेक्ट्रेट मे SDM अनिल भाना को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देते हुए नेशनल मेडिकल कमीशन बिल का समर्थन किया। आयुष चिकित्सको ने कहा की देश में स्वास्थ्य सेवा को ओर बेहतर बनाने के लिए समस्त विरोधों को दरकिनार करते हुए।

सरकार नेशनल मेडिकल कमीशन बिल में आयुष चिकित्सको (होमियोपैथी, आयुर्वेदिक यूनानी) हेतु प्रस्तावित ब्रिज कोर्स को पास करवाने की मांग की ताकी ग्रामीण क्षैत्रो में खाली पडे। स्वास्थ्य केन्द्रों पर जहां एम.बी.बी.एस चिकित्सक जाना नहीं चाहते।

वहां आयुष चिकित्सकों को पंदाकीत कर उनकी सेवाएं ली जा सके व आपातकालीन स्थिति में दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में बीमारियों से पीडित मरीजों का समय पर ईलाज हो सके । ऐलोपैथिक दवाइयों के उपयोग हेतू शासन ओर से आयुष चिकित्सको हेतू नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के अंतर्गत सेक्शन 49 सब सेक्शन 4 में ब्रिज कोर्स प्रस्तावित किया गया है।

जिसके अंतर्गत आयुष चिकित्सकों को से प्रस्तावित ब्रिज कोर्स को पास करवाने के पश्चात इन चिकित्सकों की सेवाएं ली जा सकती है। आयुष चिकित्सकों का कहना है कि ऐसे दुरस्त इलाके एवं ग्रामीण क्षेत्रों में खाली पड़े स्वास्थ्य केंद्रों जहां पर MBBS चिकित्सक नहीं जाना चाहते वहां पर आयुष चिकित्सकों की सेवाएं ली जा सकती है। जिससे की आपातकालीन स्थिति में दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में बीमारियों से पीड़ित मरीजों का इलाज समय पर हो सके आयुष चिकित्सकों ने जल्दी से जल्दी नेशनल मेडिकल कमीशन बिल को पास करके इन्हें दूरस्थ ग्रामीण इलाकों में नियुक्ति करने की मांग की है


Share
Bulletin