Loading...
अभी-अभी:

स्टे लगी जमीन का फर्जीवाड़ा, कलेक्टर ने दिये जांच के निर्देश

image

Jul 13, 2017

जबलपुर : जिले के रहवासी क्षेत्र जयप्रकाश नगर में करोड़ो रुपए की जमीन का फर्जीवाड़ा सामने आया हैं। इस फर्जीवाड़े में भाजपा विधायक के परिजन ने उप पंजीयक के साथ मिलकर जमीन पर कब्जा कर लिया। शहर से लगी करीब 21 एकड़ की जमीन पर हो रहे कब्जे की शिकायत पर तहसीलदार ने स्टे भी दिया, पर निर्माण काम जमीन पर चलता रहा। फिलहाल कलेक्टर के पास जब शिकायत पहुंची, तो एसडीएम को जांच के निर्देश दिए गए हैं।

जबलपुर के रहवासी इलाके जय प्रकाश नगर में इन दिनों जमीन की खरीद फरोख्त का काला खेल जारी हैं। खास बात ये हैं कि जमीन के इस खेल में शासन के नुमाइंदे भी पूरी तरह से लिप्त हैं। शहर के जय प्रकाश नगर में स्थित 21 एकड़ जमीन का स्वामित्व 2001 के पहले तक सरदार राजा सिंह के पूर्वजों के पास था, पर बाद में यह जमीन सीलिंग में चली गई। सीलिंग से मुक्त कराने के लिए राजा सिंह और उसके परिजन अपने नाम कराने कोर्ट की शरण में चले गए थे। जिसका केश अभी भी कोर्ट में लंबित हैं। इधर करोड़ो रुपए की जमीन पर कब्जा करने के लिए भाजपा विधायक के परिजन हीरा तिवारी और उसके कुछ दोस्तों ने उप पंजीयक के साथ मिलकर जमीन की फर्जी रजिस्ट्री करवा ली। जिसकी भनक सरदार राजा सिंह को लगी तो उसने विरोध किया। जिसके एवज में चंद रुपए देकर उसका मुंह बंद कर दिया गया।

दरअसल सरदार राजा सिंह के पूर्वजों का इस जमीन पर देश की आजादी के समय से कब्जा था। 2001 में यह जमीन सीलिंग में आ गई, जिसके बाद इस जमीन का स्वामित्व सरकार के पास चला गया। इधर इस जमीन को सीलिंग से मुक्त करने के लिए सरदार राजा सिंह का परिवार जहां न्यालय की शरण में था। तो वही दूसरी ओर भाजपा विधायक के रिश्तेदार ने उप पंजीयक के साथ मिलकर इस जमीन पर कब्जा कर निर्माण शुरू करवा दिया। जिसकी शिकायत राजा सिंह के परिजनों ने गोहलपुर तहसीलदार से की। जिसके बाद निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई, बावजूद इसके उस जमीन पर निर्माण कार्य आज भी जारी हैं।