मंत्री अनुप्रिया पटेल जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मलेन में शामिल होने पहुंची रीवा

मंत्री अनुप्रिया पटेल जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मलेन में शामिल होने पहुंची रीवा

धीरेंद्र तिवारी : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनुप्रिया पटेल अपना दल (एस) जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मलेन में शामिल होने रीवा पहुंची जहां हजारों की तादात में कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया। कार्यकर्ता सम्मलेन में रीवा पहुंची केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया का कार्यकर्ताओं द्वारा गज माले के साथ सोने का हार व चांदी का मुकुट पहना कर सम्मानित किया गया। वही केंद्रीय मंत्री ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया की पिछले 15 सालों से प्रदेश मे उनकी सरकार होने के बावजूद पिछडा वर्ग को घोषित 27 प्रतिशत आरक्षण की जगह महज 14 प्रतिशत आरक्षण देकर पिछडे वर्ग का शोषण कर रही है। 

कार्यकर्ता सम्मलेन में रीवा पहुंची केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने अपने उद्बोधन में कहा की प्रधानमंत्री मोदी के मंत्री मंडल की सबसे युवा मंत्री हु और इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश की सरकार में भागीदार हु। आज उत्तरप्रदेश  325 विधायक है जिसमे 9 विधायक अपना दल के है। केंद्रीय मंत्री ने कहा की उत्तरप्रदेश की दोनों सदनों में हमारी उपस्थिति है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा की सड़क से लेकर सदन तक हमने संगर्ष किया है और एनडीए की हर बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के समक्ष मेरे द्वारा बार बार इस विषय को उठाया की इस देश की राष्टीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान किया जाए। मंत्री ने कहा की भारत के प्रधान मंत्री ने आग्रह को सूना और इस विषय को पूरी गंभीरता से लेते हुए देश में 123 वा संविधान संसोधन विदेयक प्रस्तुत किया और राष्टीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान किया गया। अंत में उन्होंने कहा की 90 की दशक 27 प्रतिशत आरक्षण पिछडो को दिया गया है लेकिन हकीकत ये है की ,किसी भी राज्य में पूरी तरह से 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ पिछड़ा वर्ग को मिला हो मध्यप्रदेश में ही पिछले 15 सालो में पिछड़ी जाती के मुख्यमंत्री है लेकिन पिछड़ा वर्ग को जो आरक्षण मिलना चाहिए वो केवल 14 प्रतिशत है यदि पिछड़ी जाती का मुख्यमंत्री होने के बावजूद पिछड़ा वर्ग 27 प्रतिशत माइन वाला आरक्षण सिर्फ 14 प्रतिशत है जो चिंतन का विषय है। 


Share
Bulletin