सतना जिले में मसीनों के खराब होने से मतदाता हुए परेशान, 2 बजे तक हुआ 52 फीसदी मतदान

सतना जिले में मसीनों के खराब होने से मतदाता हुए परेशान, 2 बजे तक हुआ 52 फीसदी मतदान

वरुण शर्मा - आज मतदान पर्व है और सुबह से ही मतदाताओ में मतदान को लेकर उत्साह रहा लेकिन सतना जिले में मसीनो के खराब होने के चलते या तो मतदाता परेशान लाइन में घंटो खड़े रहे या फिर परेशान होकर घर वापस चले गए सुबह जहां 10 बजे तक सतना में 10 परसेंट वोटिंग हो सकी तो वहीं 2 बजे तक सतना जिले का मतदान प्रतिशत 52 फीसदी ही हो सका। लगभग हर पोलिंग में ईवीएम मसीनो के खराब होने की शिकायतें बनी रही। जिसको लेकर मतदाताओ में मायूसी उदासी और आक्रोस भड़का रहा। वहीं सतना विधानसभा मे अलग अलग पोलिंग बूथों में कुल 26 मशीनों के शिकायत की खबर आने पर चुनाव आयोग को शिकायती पत्र भेजा है।

चुनाव आयोग की उम्मीदों पर फिरा पानी

सतना जिले में चुनाव सम्पन्न कराने को लेकर जिला प्रशाशन की चाल धीमी नजर आयी अधिक से अधिक मतदान का लक्ष्य लेकर चलने वाली चुनाव आयोग की उम्मीदों पर उस वक्त पानी फिरता नजर आया जब सुबह से ही जिले की अधिकांश पोलिंग बूथों में ईवीएम मशीनों के खराब होने की खबर आने लगी थी 2 से 4 घंटे तक लोग लाइन में लगे रह गए मशीनों को ठीक भी किया गया लेकिन कुछ देर मतदान होने के बाद स्थिति जस की तस बनी रह गयी।

बजे तक 70 फीसदी हुआ मतदान

आपको बता दें की सतना जिले में 15 लाख मतदाता है जिन्हें आज 1978 पोलिंग बूथ में मतदान करना है लेकिन अभी तक दोपहर 2 बजे तक का मतदान प्रतिशत कम रहा कहीं न कही मशीनों का खराब होना मतदान प्रतिशत पर खासा असर डाल सकता है। सतना विधानसभा 63 मे26 मशीनों के खराब होने की शिकायत कांग्रेस प्रत्यशी सिद्धार्थ कुशवाहा ने की है। मशीनों के खराब होने के चलते सतना जिले की सतो विधानसभा मे दोपहर 2 बजे तक क्रमशः मतदान का प्रतिशत जहाँ कुल 52% रहा वही अभी 5 बजे तक सतना जिले में 70 फीसदी मतदान हो चुका है।

 

 


Share
Bulletin