नोटबंदी का लक्ष्य था जनता को लाइन में खड़ा करके उनके पैसे निकालना : राहुल गांधी

नोटबंदी का लक्ष्य था जनता को लाइन में खड़ा करके उनके पैसे निकालना : राहुल गांधी

धीरेन्द्र तिवारी : रीवा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विंध्य क्षेत्र के दौर के दूसरे दिन शुक्रवार को शाहपुर, बरौ, बैकुंठपुर, लालगांव में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी और शिवराज सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा नोटबंदी का लक्ष्य था जनता को लाइन में खड़ा करके उनके पैसे निकालना और अनिल अंबानी और नीरव मोदी जैसे लोगों की जेब में डालना है। जैसे ही हमारी सरकार मध्यप्रदेश में आएगी, किसानों को मार्केट रेट से चार गुना ज्यादा पैसा मिलेगा। मध्य प्रदेश में 440 वोल्ट वाला अंडर करंट है। यहां बदलाव आयेगा और कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी। हम आपके मन की बात सुनेंगे और उस पर काम करेंगे।

मेड इन मध्यप्रदेश का सपना होगा पूरा: राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, हम चाहते हैं कि मेड इन मध्यप्रदेश बने। उन्होंने कहा कि कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया आपके मेड इन मध्यप्रदेश के सपने को पूरा करेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि हम चाहते हैं कि आपके फोन के पीछे, आपकी शर्ट के पीछे और जूते के नीचे मेड इन मध्‍य प्रदेश लिखा जाए। हम चाहते हैं कि मेड इन इंडिया लिखा जाए।

शिवराज ने बेच दिए आपके सपने: शिवराज सिंह चौहान पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि मध्यप्रदेश में व्यापामं जैसा घोटाला होता है। यहां शिक्षा को बेटा जाता है। राहुल ने लोगों से कहा, मध्यप्रदेश में अगर कांग्रेस की सरकार आई तो हम युवाओं को रोजगार देंगे और आपके बच्चों को मुख्त में शिक्षा देंगे। अगर आपको इलाज की जरुरत है तो मध्य प्रदेश में नहीं करा सकते, क्योंकि यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था को यहां की सरकार ने नष्ट कर रखा है। आज मध्य प्रदेश में व्यापमं घोटाला होता है। 50 लोग मारे जाते हैं। गरीब को शिक्षा नहीं मिल सकती। स्वास्थ्य की व्यवस्था को बीजेपी की सरकार ने बेचने का काम किया है, कांग्रेस पार्टी आपका पैसा आपकी शिक्षा और स्वास्थ्य में डालने का काम करेगी। मप्र में गड्ढे ज्यादा सड़कें कम हैं। जैसे ही हमारी सरकार मध्य प्रदेश में आयेगी। किसानों को मार्केट रेट से चार गुना ज्यादा पैसा मिलेगा। मोदी जी ने मध्य प्रदेश में शिवराज जी से कहा कि लोकसभा में तो नहीं कर पाये, इसलिये मध्य प्रदेश में जमीन अधिग्रहण बिल को खत्म कर दो।


राहुल ने कहा था मेड इन चित्रकूट फोन बनाएंगे: गुरुवार को राहुल गांधी ने चित्रकूट में कामतानाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि हम चाहते हैं कि चीन के युवा जब सेल्फी लें तो उनके फोन के पीछे 'मेड इन चित्रकूट' लिखा हो। वहीं, सतना में उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो हम मेड इन मध्यप्रदेश पर जोर देंगे। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौजूद थे।
 


Share
Bulletin