वन डे मैचः न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

वन डे मैचः न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

नेल्सन। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दूसरे वनडे मैच में आठ विकेट से हरा दिया। मैच में मार्टिन गुप्टिल (नाबाद 86) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने पांच वनडे मैचों की इस सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। पिछले मैच की तरह इस मैच के दौरान भी बारिश ने बाधा डाली थी, और इस कारण यह मैच भी डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से खेला गया।

नौ विकेट के नुकसान पर बनाए थे 246 रन...

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 246 रनों का स्कोर खड़ा किया था ,इस लक्ष्य तक जाने उतरी न्यूजीलैंड 14 ओवर का मैच ही खेल पाई थी, कि बारिश ने शुरु हो गई। मेजबान टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बनाए थे।

बारिश बंद होने के बाद मैच अधिकारियों ने न्यूजीलैंड को 25 ओवरों में 151 रनों का लक्ष्य दिया था, पहले बनाए गए रनों के आधार पर अब न्यूजीलैंड को 11 ओवरों में 86 रन बनाने थे, जिसे कीवियों ने बिना कोई और विकेट गंवाए 23.5 ओवर में बनाकर जीत दर्ज की।

न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फग्र्यूसन ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, इसके अलावा, टिम साउथी और टोड एश्ले को दो-दो विकेट मिले,ट्रैंट बाउल्ट तथा मिशेल सेंटनर को एक-एक सफलता मिली।

न्यूजीलैंड ने गुप्टिल और रॉस टेलर (नाबाद 45) के बीच हुई 104 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी के दम पर अपने 151 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। जीत में अहम योगदान देने वाले गुप्टिल को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच डुनेडिन के यूनिवर्सिटी ओवल मैदान पर 13 जनवरी को खेला जाएगा।


Share
Bulletin