वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में भारत ने जीते 2 गोल्ड

वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में भारत ने जीते 2 गोल्ड

इंडोनेशिया के जकार्ता में हाल ही में संपन्न हुए 18वें एशियाई खेलों में जबरदस्त प्रदर्शन दिखा कर देश के लिए कई मैडल जितने के बाद भारतीय खिलाडी अब अन्य खेलो और अन्य चैंपियनशिप्स में भी शानदार प्रदर्शन कर देश का नाम विश्व में रोशन कर रहे है। इसी कड़ी में अब भारतीय खिलाड़ियों ने वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में भी भारत  को दो गोल्ड मैडल दिला दिए है।

दुनियाभर में प्रख्यात वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप (आईएसएसएफ) में जूनियर 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भारतीय निशानेबाज हृदय हजारिका ने प्रथम स्थान प्राप्त कर देश के लिए गोल्ड मैडल जीत लिया है। इसके साथ ही वे आईएसएसएफ जूनियर के सेमि-फाइनल को क्वॉलिफाइ करने वाले देश के पहले निशानेबाज बन गए है।

इसी तरह भारतीय महिला 10 मीटर एयर राइफल टीम ने भी इस प्रतिस्पर्धा में 188.7 स्कोर हासिल कर वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाया है। इसके साथ ही उन्होंने स्वर्ण पदक भी जीत लिया है इस टीम में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन इलावेनिल वालारिवान (631), श्रेया अग्रवाल (628.5) और मानिनी कौशिक (621.5) ने किया है गोल्ड मेडलिस्ट इलावेनिल ने भी जूनियर वर्ल्ड कप में नया जूनियर विश्व रेकॉर्ड भी बनाया है। गौरतलब है कि इससे पहले गुरूवार को ही भारतीय निशानेबाज सौरभ चौधरी ने भी इस चैंपियनशिप में जूनियर 10 मीटर एयर पिस्टल का गोल्ड जीता था।


Share
Bulletin