Loading...
अभी-अभी:

'कांग्रेस की नजर देश के लोगों की संपत्ति पर...' सैम पित्रोदा के बयान पर पीएम मोदी ने दिया जवाब

image

Apr 24, 2024

Lok Sabha Elections 2024 - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विरासत कर पर सैम पित्रोदा के बयान पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मंशा ठीक नहीं है. अब उसके खतरनाक इरादे खुलकर सामने आ गए हैं. इसीलिए वह इनहेरिटेंस टैक्स की बात कर रहे हैं...

कांग्रेस पर निशाना - 

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की मंशा ठीक नहीं है और संविधान और सामाजिक न्याय के अनुरूप नहीं है. आपकी कमाई, आपके घर, दुकान, खेत और जमीन पर भी कांग्रेस की नजर है. कांग्रेस के शहजादा का कहना है कि वह देश के हर घर, हर तिजोरी और हर परिवार की संपत्ति का एक्स-रे करेंगे। हमारी माताओं-बहनों के पास जो स्त्री-संपत्ति है, आभूषण हैं, उसकी कांग्रेस जांच कराएगी।

आदिवासी महिलाओं को संबोधित किया -

पीएम मोदी ने कहा कि सरगुजा में हमारी आदिवासी माताएं-बहनें हंसुली और मंगलसूत्र पहनती हैं. कांग्रेस ये सब आपसे छीनकर बांट देगी. अब आप जानते हैं कि वह ये चीज़ें किससे छीनकर देगा? मुझे क्या कहने की जरूरत है? कांग्रेस का कहना है कि सत्ता में आने के बाद वह एक के बाद एक क्रांतिकारी कदम उठाएगी. अरे, ये सपना मत देखो. देश की जनता आपको ऐसा मौका नहीं देगी.

कांग्रेस के खतरनाक इरादे उजागर: मोदी

मोदी ने कहा कि कांग्रेस के खतरनाक इरादे एक के बाद एक सामने आ रहे हैं. मोदी ने कहा कि राहुल गांधी के सलाहकार सैम पित्रोदा ने कुछ समय पहले कहा था कि हमारे देश के मध्यम वर्ग पर ज्यादा टैक्स लगाया जाना चाहिए. ऐसा उन्होंने सार्वजनिक तौर पर कहा है. अब वे इससे भी आगे बढ़कर कह रहे हैं कि आपकी संपत्ति पर विरासत कर लगाया जाएगा.

वे आपकी मेहनत छीनना चाहते हैं: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि आपने कड़ी मेहनत से जो संपत्ति कमाई है, वह आपके बच्चों को विरासत में मिले. वे नहीं चाहते कि भारतीय अपनी संपत्ति अपने बच्चों को सौंपें। यह पार्टी शहरी नक्सलियों के नियंत्रण में है. वे तुम्हारी सारी दुकानें और मकान छीन लेंगे। कांग्रेस आपके माता-पिता की विरासत छीन लेगी.

सैम पित्रोदा ने क्या कहा...?

कांग्रेस नेता पित्रोदा ने कहा कि अमेरिका में इनहेरिटेंस टैक्स लगता है. अगर किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है और उसकी मृत्यु हो जाती है, तो वह केवल 45 प्रतिशत ही अपने बच्चों को हस्तांतरित कर सकता है। हालांकि, उनके बयान पर विवाद होने पर उन्होंने कहा कि मेरी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 55 फीसदी संपत्ति सरकार ले लेती है. यह एक दिलचस्प कानून है. कानून कहता है कि यदि आपने अपने जीवनकाल में धन कमाया है और अब आप जा रहे हैं, तो आपको अपना आधा धन लोगों के लिए छोड़ना होगा। यह निष्पक्ष कानून मुझे अच्छा लगता है.

Report By:
Author
Ankit tiwari