बेमेतरा : प्रतिबंधित दवाई 127 सीसी कोरेक्स सिरप के साथ एक युवक पुलिस गिरफ्त में

बेमेतरा : प्रतिबंधित दवाई 127 सीसी कोरेक्स सिरप के साथ एक युवक पुलिस गिरफ्त में

दिलीप साहू : आचार संहिता लगने के बाद से पुलिस के द्वारा हर चौक चौराहों में नाकेबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही थी इसी दौरान एक युवक बाइक पर आया जिसके पीछे काले रंग का बैग था जिसके चेक करने पर उस में से 127 सीसी कोरेक्स सिरप मिला जिसे पकड़ कर थाने लाया गया।

युवक से पूछताछ में पता चला कि युवक के पास दवाई के सम्बंध में कोई भी वैध दस्तावेज नही है वैध दस्तावेज नहीं होने पर ड्रग इंस्पेक्टर से सलाह ली गई जिसके बाद सिरप को प्रतिबंधित दवाइयों में से पाया गया और यह सिरफ सिर्फ एमबीबीएस डॉक्टर की सलाह पर ही खरीदे जाने वाले दवाई होने की जानकारी लगी। युवक से भारी मात्रा में इस प्रतिबंधित दवाई के मिलने से आरोपी के ऊपर नारकोटिक्स एक्ट के तहत में कार्रवाई की गई और उसे जेल भेज दिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी युवक रायपुर से उसे नवागढ़ ले जा रहा था जहां वे खुले बाजार में उसे खपाने के फिराक में था। आपको बता दें कि बेमेतरा जिले के नवागढ़ क्षेत्र में लंबे समय से कोरेक्स सिरप के अवैध तरीके से नशे के रूप में बिक्री की शिकायतें हमेशा से होती रही है मगर पुलिस के द्वारा अभी तक एक भी कार्यवाही नहीं की गई मगर बीते दिनों हुए इस कार्यवाही से यह साबित हो गया कि बेमेतरा  जिले के नवागढ़ में कोरेक्स का धंधा बड़े जोरों से चल रहा है और वहां के युवा इसे नशा के रूप में ले रहे हैं।


Share
Related News

Bulletin