श्योपुरः जमीनी विवाद में लाठियों से हमला, एक की मौत

श्योपुरः जमीनी विवाद में लाठियों से हमला, एक की मौत

श्योपुर। रंगों के त्यौहार होली को लेकर जहां शहर में रंगों की बौछार हो रही थी वहीं शहर के वैष्णव छात्रावास के पास लाठियों और डंडों की बौछार हुई। जमीनी विवाद को लेकर आर्य परिवार पर 13 से ज्यादा नामजद लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया।

कोतवाली पहुंच किया प्रदर्शन...

इसी हमले में घायल हुए अधेड़ हेमराज आर्य की कोटा में इलाज के दौरान मौत हो जाने के बाद उसके परिजनों का गुस्सा भडक  गया और वे शव को लेकर शनिवार सुबह कोतवाली पहुंच गये जहां करीब २ घंटे तक लाश के साथ प्रदर्शन किया गया। एसपी और एसडीओपी द्वारा घटना की निष्पक्ष जांच सहित आर्थिक सहायता देने के आश्वासन के बाद मामला शांत हो सका।

परिजनों का कहना... 

शहर के वार्ड क्रमांक 14 के अंतर्गत फक्कड़ चौराहा क्षेत्र का निवासी 50 वर्षीय मृतक हेमराज के परिजनों का कहना है कि शुक्रवार दोपहर बाद उनके घर लाठी डंडे और धारदार हथियार लेकर आए लोगों ने हमला बोल दिया जिससे पांच लोग घायल हो गये जिनमें एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है। जबकि हेमराज और उसके एक साथी को गम्भीर हालत के चलते इलाज के लिए कोटा रेफर कर दिया गया था, जहां हेमराज की मौत हो गई।

लापरवाही के लगाए आरोप...

मृतक के परिजन अजाक थाना पुलिस और कोतवाली थाना पुलिस पर भी लापरवाही के आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना था कि जमीन को लेकर नामजद लोग उन्हें काफी समय से परेशान किये हुए थे, और समय समय पर अजाक थाना पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराई गई और साथ कोतवाली थाना पुलिस को भी सूचना दी गई लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। परिणाम स्वरूप यह घटना घटित हो गई।

इनका कहना है...

मामले में पुलिस कप्तान डॉ शिवदयाल सिंह  का कहना है कि मामले में आठ से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं धारा 307 के मामले को धारा 302 में तब्दील कर दिया जायेगा तथा शेष आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जायेगा। यदि पुलिस अधिकारी जांच में दोषी पाये जाते हैं, तो उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी। 


Share
Bulletin